केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लिया C40 समिट में हिस्सा, ग्रेटा थनबर्ग के लिए कही ये बात

0
36

जयपुर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डेनमार्क के कोपेनहेगन में आयोजित होने वाले c40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को संबोधित किया है, वहीं जी 40 सम्मेलन में भाग लेने कि केंद्र द्वारा अनुमति न मिलने के बाद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सत्र को संबोधित करने का निर्णय लिया था.

वहीं आपको बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में उन्होंने जलवायु परिवर्तन वायु प्रदूषण से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा करी थी और इसी दौरान उन्होंने पर्यावरणविद ग्रेटर थन वर्ग के प्रयासों और उसे दुनिया भर से मिल रहे समर्थन की भी सराहना करी है.

आपको बता दें कि इसके साथ ही उन्होंने प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली में बॉडी बन के बारे में बात करी और बताया कि किस तरीके से योजना दिल्ली में सफल रही है.

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उपस्थित होना चाहते थे लेकिन अपरिहार्य परिस्थितियों के चलते ऐसा नहीं हो सका है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली के करीब दो करोड़ लोगों के समर्थन के कारण ही ऐसा हो सकता उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम मेरी अध्यक्षता में सी वायु गुणवत्ता घोषणापत्र के क्रियान्वयन की निगरानी के लिए विशेष कार्यबल का भी गठन करेंगे.

गौरतलब है कि केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए बताया था किसी पार्टी को पहले है कि आयोजकों के अनुरोध में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सम्मिट से जुड़ने वाले हैं वहीं क्लीनर डिक्लेरेशन को लांच करने के लिए दुनिया के मेगा सिटी के मीयर्स के साथ पीसी यानी प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करूंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here