महिलाओं को फ्री सफर: अब डीटीसी ने लिखा केजरीवाल सरकार को पत्र, कही ये बात

0
52

जयपुर। डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर करने के मामले को लेकर अब डीटीसी ने दिल्ली सरकार से कहा कि बसों और मेट्रो में एक साथ मुफ्त सफर कराया जा रही आंखों के दादी की मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने महिलाओं को मुफ्त सफर कराने की योजना को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

आपको बता दें कि डीटीसी ने एक पत्र लिखा है और बताया जा रहा है कि उसने यह कहकर डीटीसी में पहले मुफ्त सफर की शुरुआत कर दी गई तो बसों में भीड़ बढ़ जाएगी डीटीसी का नेटवर्क इसे संभाल नहीं पाएगा और इस संबंध में डीडीसी ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है दिल्ली सरकार ने डीटीसी और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर की घोषणा की है दोनों में एक ही साथ प्रस्ताव मांगे गए हैं वहीं डीटीसी मेट्रो में लागू करने के 8 महीने का समय मांगा था वही आपको बता दें कि किराया निर्धारण समिति से मंजूरी की बात कही है.

वही आपको बता दें कि मेट्रो में हो रही देरी को देखते हुए सरकार ने इसे डीटीसी में पहले लागू करने का फैसला लिया था वही परिवहन मंत्री ने इस संबंध में कई बैठक अफसरों के साथ भी करी थी वही आपको शादी की पहली डीटीसी ने पिंक पास की बात कही इसे दिव्यांग पास की तर्ज पर जारी करने की बात कही गई थी अब डीडीसी ने सरकार को पत्र लिखकर डीटीसी और मेट्रो में एक साथ महिलाओं के लिए मुफ्त सफर किया जाए इस बात को कहा है.

अब अगर डीटीसी में यह योजना पहले लागू कर दी गई तो मेट्रो ग्रामीण सेवा की महिला यात्री बड़े पैमाने पर डीटीसी बसों में शिफ्ट हो जाएगी और इससे सीधे तौर पर उस में भीड़ बढ़ने के आसार होंगे और डीटीसी ने दिल्ली सरकार को इसी मामले को लेकर आपत्ति भेज दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here