कावासाकी अपनी इन बाइक्स की कीमतें कर सकती हैं कम, जानिए कौन से होंगे बाइक

0
121

जयपुर। कावासाकी टू-व्हीलर कंपनी अपनी शानदार लुक और पावरफुल इंजन के लिए युवाओं के बीच अपनी अलग पहचान रखती है। कावासाकी अब अपनी लोकप्रिय बाइक निंजा 300 की कीमतों में बदलाव करने जा रही है। खबरों के अनुसार कंपनी अब इसमें लोकल पार्ट्स का उपयोग करने जा रही है, जिसके कारण इसके कीमत में बदलाव देखा जाने वाला है।

कावासाकी निंजा 300 भारतीय बाजार में सबसे पहले साल 2013 में लॉन्च किया गया था। उसके बाद कंपनी ने हाल ही में निंजा 400 को बाजार में लॉन्च किया है। माना जा रहा था कि ये निंजा 300 की जगह लेगी। लेकिन अब कंपनी ने अब अपनी इन दोनों ही प्रोडक्ट्स को बेचना जारी रखा है।

माना जा रहा है कि अगर कंपनी इस मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन लोकल करती है तो इसकी लागत में काफी कमीं आएगी और इसके बाद इसके कीमतों में भी कटौती की जाएगी। फिलहाल बाजार में कावासाकी निंजा 300 के वर्तमान कीमत 3.6 लाख रुपए एक्सशोरुम रखा गया है।

इस समय 300 सीसी सेगमेंट में बाजार में केटीएम आरसी390 और टीवीएस अपाचे आऱआर310 के आने से कावासाकी निंजा के सेल में काफी गिरावट देखी जा रही है। इसलिए अगर कंपनी अपनी इस निंजा 300 की कीमतों में कटौती करती है तो ये बाइक केटीएम आरसी390 और टीवीएस अपाचे आरआर310 को पीछे छोड़ सकती है।

खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि कावासाकी निंजा 300 की कीमत 2.5 से लेकर 2.7 लाख रुपए के रेंज की हो सकती है। जो कि ग्राहकों के लिए कम कीमत मे एक शानदार ऑप्शन के रुप मे सामने आएगी। कावासाकी की इस बाइक में 296 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो 39 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here