करतारपुर कॉरीडोर: पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा- 9 नवंबर को होगा उद्घाटन, बतौर यात्री दर्शन करने जाएंगे मनमोहन सिंह

0
52

जयपुर। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक बड़ा बयान अब सामने आया है कुरैशी ने बताया कि पाकिस्तान 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन कर देगा उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करतारपुर साहिब जाएंगे तो लेकिन यात्री के तौर पर ना की प्रमुख अतिथि के तौर पर इसके अलावा बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उद्घाटन में शामिल होने का न्योता पाकिस्तान के द्वारा दिया गया था.

मैं आपको बता देंगे सब पर भारत सरकार का कहना था कि नाते पर फैसला प्रधानमंत्री पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ही लेना है वही आपको बता दें कि मनमोहन सिंह का जन्म का हर गांव में हुआ है भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के बाद गांव पाकिस्तान में चला गया है और 10 साल प्रधानमंत्री रहते हुए मनमोहन सिंह कभी भी पाकिस्तान में नहीं गए पिछले साल इमरान खान ने प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद भारतीयों के लिए करतारपुर कॉरिडोर ओपन करने की बात कही थी वहीं इसके अलावा करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान के नरवल जिले में है जो कि भारत के गुरदासपुर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है.

वहीं इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी गई थी और उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि 8 नवंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के साथ ही इतिहास बन जाएगा. उन्होंने लिखा कि गुरु नानक देव जी के आशीर्वाद से सिख पंथ की करतारपुर साहिब की खुले दर्शन दीदार की अरदास आखिरकार सच होने वाली है. वहीं 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के साथ ही इतिहास बन जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here