कर्नाटक में फिर से सियासी संकट! सीएम येदियुरप्पा को घेरने में जुटे 20 विधायक…..

0

पूरा देश कोरोना संकट से जंग लड़ रहा है। इस बीच देश के कई राज्यों में सियासी घमासान मचा है। महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में राजनीति गरमाई हुई है। कर्नाटक में रोजोना कोरना मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इस बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ गई है।

सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ 20 बागी विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। ऐसे संकेत सामने आ रहे हैं कि कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी घमासान खड़ा हो सकता है।

सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले ज्यादातर विधायक उत्तर कर्नाटक से हैं। बताया जा रहा है कि सीएम के खिलाफ आवाज उठाने वाले सारे बागी विधायक उमेश कत्ती के समर्थक है। कत्ती के बारे में बात करें तो वो बेलगाम जिले के ताकतवर लिंगायत नेता है। गुरुवार के दिन कत्ती ने 20 विधायकों को डिनर के लिए वुलाया था। लेकिन इस बैठक और डिनर पार्टी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आ सका है। बताया जा रहा है कि ये सारे विधायक सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चे पर उतरे हैं।

कर्नाटक की राजनीति में बागी तेवर दिखने की कई वजह हैं। सूत्रों के हवाले से चल रही खबरों के मुताबिक, उमेश कत्ती और बाकी विधायक चाहते हैं कि येदियुरप्पा अपने कामकाज के तरीके में परिवर्तन लाए। उमेश कत्ती को कैबिनेट मंत्री बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। नाराज विधायकों की मांग ये भी है  कि उमेश कत्ती के भाई रमेश को राज्यसभा भेजा जाए।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here