कर्नाटक सियासी संकट: दो और कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दिया, बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

0
46

जयपुर। मुंबई की जिस होटल में कर्नाटका के बागी विधायक भरे हुए थे उसके बाहर बुधवार को जबरदस्त राजनीतिक ड्रामा देखने को मिला जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कर्नाटका के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार को होटल में प्रवेश करने पर रोक दिया गया हालांकि कांग्रेस सरकार को गिरने से रोकने की कवायद के तौर पर विधायकों से मुलाकात करने पर अड़े रहे इस पर मुंबई पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू करते हुए नेताओं को हिरासत में ले लिया.

नहीं आपको बता दें कि इससे पहले रिलेशंस कोटे के बाहर वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिव कुमार ने कहा कि राजनीतिक संभावनाओं का क्षेत्र है और उन्हें उस कमरे में जाने दिया जाए जिसे उन्होंने पहले बुक कराया था इस होटल के बाहर सुरक्षा कैमरा को मीडिया कर्मी और राजनीतिक समर्थकों के बीच धक्का-मुक्की हुई और एक अन्य नारे लगाना शुरू कर दिया.

इसी बीच कांग्रेस के दो विधायकों आवासी मंत्री एमटीवी नागराज और के सुधाकर ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया जिससे असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है अगर विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया तो सत्तारूढ़ गठबंधन को सदन में बहुमत होने की आशंका है क्योंकि अभी 224 संसद सदन में विधायकों की संख्या 116 है.

इन सब के बीच कांग्रेस के दो विधायक आवासी मंत्री एमपी बी नागराज और के सुधाकर ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया जिससे असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है और अगर विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है तो सत्तारूढ़ गठबंधन को सदन में बहुमत होने की बहुमत होने की आशंका है क्योंकि अभी 224 संसदीय सदन में से विधायकों की संख्या 116 है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here