विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका गांधी, कहा-एनकाउंटर पर सरकार फैल, सीबीआई जांच हो

0

कानपुर एनकाउंटर का मोस्ट वॉन्टेड विकास दुबे आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। विकास दुबे को पुलिस ने उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया है। उसके साथ दो साथी भी पुलिस की पकड़ में आए हैं। विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कुख्यात अपराधियों की सूची में विकास का नाम नहीं होना सरकार पर सवालिया निशान खड़े करता है। यूपी सरकार को मामले की जांच सीबीआई से करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कानपुर एनकाउंटर मामले में यूपी सरकार फैल साबित हुई है। अलर्ट के बावजूद आरोपी का उज्जैन तक पहुंचना सुरक्षा के दावों की पोल खोलने के साथ मिलीभगत की ओर इशारा करता है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर कांड का मुख्य आरोपी पुलिस हिरासत में है। सरकार को साफ करना होगा कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को सीधा यूपी पुलिस को सौंपेगी। बताया जा रहा है कि विकास को कोर्ट में पेश नहीं किया जाएगा। पहले उसे उज्जैन की कोर्ट में पेश करना था। उत्तर प्रदेश की पुलिस विकास को लेने के लिए मध्यप्रदेश रवाना हो चुकी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबिश देने गई पुलिस पर विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर छत से गोलियां बरसा दी थी। इस एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या हो गई थी। इसके बाद से मॉस्ट वांटेड विकास दुबे और उसके साथियों की पुलिस गहनता से तलाश कर रही थी।

Read More…
Kanpur Encounter: उज्जैन के महाकाल से पकड़ा गया विकास दुबे, सुरक्षा गार्ड ने दी थी सूचना
Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में करीब 25 हजार नए मामले, अब तक 7.67 लाख संक्रमित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here