केन विलियमसन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले केन विलियमसन ने बड़े सवाल खड़े किए हैं। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। इस सीरीज से पहले केन विलियमसन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़े सवाल खड़े किए हैं।

विलियमसन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का प्वाइंट्स सिस्टम रास नहीं आ रहा है जिसमें सीरीज कितने भी मैचों की हो, टीम को अधिकतम 120 अंक ही मिलेंगे। इसके हिसाब आगामी दो मैचों की सीरीज में हर मैच में जीतने पर 60 अंक दिए जाएंगे। वहीं एशेज में एक टेस्ट जीतने पर 24 अंक ही मिलेंगे क्योंकि उसमें पांच मैच होते हैं। इसको लेकर विलियमसन ने कहा कि यह दिलचस्प है।

मुझे नहीं लगता है कि यह उचित है। लेकिन टेस्ट प्रतिस्पर्धा शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो पहले नहीं थी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सही दिशा में उठाया गया कमद है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह प्रफेक्ट नहीं है लेकिन पहले साल या दो साल बाद इसे बेहतर बनाने का प्रयास किए जाएंगे।

। विलियमसन ने यह भी कहा मुझे भरोसा है कि आने वाले वक्त में इसका बेहतर रूप देखने को मिलेगा। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें खासतौर से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का प्वाइंट्स टेबल को ध्यान में रखते हुए टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी। भारतीय टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में बहुत अच्छी स्थिति हैं पर इसके बावजूद भी वह कीवियों के खिलाफ जीत दर्ज करके प्वाइंट् टेबल में और मजबूत होना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here