बिहार : लेफ्ट के टिकट पर कन्हैया बेगूसराय से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

0

जयपुर। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नेता कन्हैया कुमार अब आने वाले लोकसभा चुनाव में बेगूसराय की सीट से लेफ्ट पार्टी के उम्मीदवार होंगे और इस बात की घोषणा सीबीआई की पटना इकाई ने कर दी है वही आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बिहार में सूर्य हैं वहीं शनिवार को लेफ्ट पार्टियों की मां गठबंधन की बातचीत फेल होने के बाद छात्र नेता कन्हैया कुमार अब सीबीआई से अपने राजनीतिक कैरियर अपने पैतृक गांव से करेंगे और वहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि कन्हैया की बेगूसराय इसी से दावेदारी के बाद लोकसभा सीट का मुकाबला दिलचस्प हो सकता है अब यह मुकाबला त्रिकोणीय है वहीं जा एक तरफ कन्हैया कुमार की राजनीति में अपना आगाज कर रहे हैं और इस्लाम अपना मुकाबला भाजपा के नेता गिरिराज सिंह राष्ट्रीय जनता दल के नेता तनवीर हुसैन से उनका मुकाबला होगा.

वहीं जहां बिहार अपनी जातिगत राजनीति के लिए हमेशा से चर्चा में रहा है इस बार भी सभी पार्टियों ने सीट बंटवारे के दौरान क्षेत्र के अनुसार और जातियों के आधार पर टिकटों को वितरित किया है और उसे प्राथमिकता दी है वहीं कन्हैया कुमार और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जिला थे दोनों एक ही जाति से आते हैं.

वहीं आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से कन्हैया कुमार को टिकट देने की बात पर अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब रविवार को इस बात पर साफ खबर नजर आ रही है कि वह आने वाले लोकसभा चुनाव अपने पैतृक गांव बेगूसराय की सीट से लड़ेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here