Kamal Nath सरकार का काल प्रदेश का सबसे बुरा समय : भूपेंद्र सिंह

0

भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और शिवराज सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है की कमलनाथ सरकार के 15 माह का कार्यकाल प्रदेश के इतिहास का सबसे बुरा समय था। भाजपा के डिजिटल अभियान ‘हां चुनाव है’ के तहत संवाद करते हुए सोमवार को मंत्री सिंह ने कहां यह उपचुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रदेश की जनता ने 15 महीनों तक कमलनाथ सरकार देखी है। ये 15 महीने प्रदेश के इतिहास का सबसे बुरा समय रहा।

भूपेंद्र सिंह ने कमलनाथ की सरकार पर आरोप लगाया कि, “वह सरकार अहंकारी थी। भ्रष्टाचार चारों ओर फैला हुआ था। दबाव और आतंक की राजनीति चल रही थी। जनता से वादे करके धोखा दिया गया। आखिरकार कांग्रेस की अंर्तकलह में उनकी सरकार चली गयी।”

उन्होंने आगे कहा कि, “भाजपा सरकार के 6 माह उपलब्धियों से भरे हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जो काम किए हैं, वह जनता के सामने हैं। भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में है और कांग्रेस मुद्दाविहीन है। कांग्रेस लगातार अनर्गल आरोप लगाकर ओछी राजनीति कर रही है। कमलनाथ ने मंच से अपशब्द कहकर प्रदेश की मंत्री इमरती देवी सहित प्रदेश की महिलाओं का अपमान किया है। कांग्रेस नहीं चाहती है कि यह चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाए। कांग्रेस ने ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया था, जिसका प्रदेश से कोई नाता, रिश्ता नहीं है। उद्योगपति होते हुए वे किसी के दर्द को नहीं समझते हैं। अपने व्यवसाय को पूरा करने के लिए उनको भेजा गया है। कांग्रेस का दोहरा चरित्र जनता के सामने है।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleकेकेआर बनाम आरसीबी आईपीएल ड्रीम 11 टीम भविष्यवाणी, फैंटासी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट
Next articlePsycho thriller web series: इन वेब सीरीज में दिखी साइको किरदार का अलग अलग रूप
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here