ब्रश में सिर्फ ये एक चीज को लगाकर ब्रश करने से गंदे दांत हो जाएंगे दूध जैसे सफ़ेद,

आज कल के खानपान और गलत आदतों की वजह से हम हमरे शरीर पर ही ध्यान नही दे पाते में ऐसे में दाँत तो बहुत ही बाद की बात हो जाती है ।

0
105

जयपुर । दांतों की सफेदी हर किसी को चाहिए ही होती है । आज कल के खानपान और गलत आदतों की वजह से हम हमरे शरीर पर ही ध्यान नही दे पाते में ऐसे में दाँत तो बहुत ही बाद की बात हो जाती है । पर हम जो भी कुछ हो सकता है उसे अपनाने की कोशिश करते हैं पर कुछ भी उतना काम नहीं कर पाता और हमरे दाँत पीले या खराब ही दिखते हैं । आजकल बाज़ार में कई तरह के पेस्ट आ गए हैं जिनका दावा है की उनके उपयोग से दांतों की खोई हुई चमक हमको वापस मिल जाएगी जो की सिर्फ एक अफवाह होती है ।

आज हम आपको कुछ आसान से और घरेलू नुसख़ों के बारे में जिक्र करने जा रहे हैं । आज के अंक मे हम आपके दाँतो के बारे में कुछ खास लेकर आए हैं जिसके उपयोग से आप अपने दांतों  की खोई हुई चमक और सफेदी को वापस आसानी से पा सकेंगे आइये जानते हैं इस बारे में ।

नमक और सोडे का पेस्ट ;- नमक और सोडे का पेस्ट पानी मिलकर बनना लें अब उस पेस्ट को आप पाने दांतों की सफाई के लिए उपयोग मे लें आप 1-2 मिनिट तक इस पेस्ट को लगा कर उसे  अपने दांतों पर रगड़ें ऐसा करने से आपके दाँत पहले की तरह चमक जाएंगे और सफ़ेद हो जाएंगे ।

सरसों के तेल को  नींबू के छिलकों पर डाल लें और अब इसे अपने दांतों पर रगड़ें ऐसा करने से आपको बहुत फायदा पहुंचेगा और आपके दाँत सफ़ेद होंगे ।

आप सरसों के तेल में नमक मिला कर इससे अपने दांतों को रगड़ेंगे तो आपको इससे भी बहुत फायदा मिलेगा यह बहुत ही प्राचीन नुस्खा है जिससे दाँत सफ़ेद और चमकदार बनते हैं ।

Woman smiling, close-up of mouth, red lips

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here