जेएनयूएसयू चुनाव : एनएसयूआई उम्मीदवार का नामांकन रद्द नहीं होगा

0
112

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के चुनावों के लिए चुनाव समिति ने सोमवार को घोषित किया कि वह शिकायत निवारण समिति (जीआरसी) द्वारा अनुशंसित नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के नामांकन को रद्द नहीं करेगा। चुनाव समिति के प्रमुख ने कहा, “विकास यादव की उम्मीदवारी के संबंध में जीआरसी द्वारा भेजे गए पत्र के संदर्भ में चुनाव समिति ने सर्वसम्मति से सिफारिश स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है। इसलिए, उनका नामांकन वैध बना रहेगा।”

यादव को 6 सितंबर को ‘जेएनयू डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर’ (डीएसडब्ल्यू) कार्यालय द्वारा नामांकन रद्द किए जाने को लेकर सूचित किया गया था, जिसमें पहले उनके खिलाफ शुरू की गई प्रॉक्टोरियल जांच का हवाला दिया गया था, जिसके तहत उन्हें 20,000 रुपये जुर्माने और छात्रावास ट्रांसफर के साथ दंडित किया गया था।

यादव ने कहा था कि वह अदालत में फैसले को चुनौती देंगे। जेएनयू अधिकारियों ने फरवरी में परिसर में विरोध करने के मामले में यादव के खिलाफ प्रॉक्टोरियल जांच शुरू की थी, जिसमें छात्र ने संवाददाताओं को बताया था कि यह विरोध आरक्षण और सीटों में कटौती जैसे मुद्दों को लेकर छात्रों के हक के लिए शुरू किया गया था। जेएनयूएसयू चुनाव शुक्रवार को होगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here