JNU छात्रों का संसद की ओर महामार्च, तीन बैरिकेड तोड़ आगे बढ़े प्रदर्शनकारी

0

जयपुर।   फीस में बड़े को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संसद मार्च से शुरू कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि करीब 2 से 3000 स्टूडेंट्स एस मार्च में शामिल हुए हैं। जी न्यू गेट पर लगाए गए तीन बैरिकेड को तोड़कर छात्रों ने यह मार्च निकाला है। बाप छात्र सराय रोड पर अपने वेरीकेट को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें कि जेएनयू के कैंपस में धारा 144 को लागू कर दिया गया है।

आपको बता दे कि जेएनयू के हॉस्टल मैच और अन्य जगहों पर बढ़ रही फीस रोको और सरकार द्वारा बढ़ाई गई फीस को लेकर जेएनयू के छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं हालांकि सरकार ने आंशिक रूप से फीस में कटौती करी लेकिन इस बात से जेएनयू के छात्र संतुष्ट नजर नहीं आए हैं।

वहीं इसके अलावा चीनी गेट के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को भी तैनात कर रखा गया है। दिल्ली पुलिस के द्वारा 9 कंपनी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। और करीब 12 पुलिसकर्मी भी तैनात हुए हैं जिसके अंदर दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल है।

इसके अलावा बताया जाए कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जेएनयू छात्र को पार्लिमेंट तक नहीं जाने दिया जाएगा। पार्लियामेंट के आसपास धारा 144 को लागू कर दिया गया है वहीं मीडिया में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जेएनयू छात्रों को जेएनयू के आसपास 1 किलोमीटर के दायरे में रोकने की कोशिश करी जा रही है हालांकि किस पॉइंट पर रोका जाएगा इस बात को लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here