J&K: 370 हटने के बाद हिरासत में लिए गए 3 नेता आज होंगे रिहा

0
48

जयपुर। जम्मू कश्मीर के प्रशासन द्वारा राज्य को विशेष दर्जा 5 अगस्त को समाप्त कर दिया गया था और उसके बाद से ही कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था जिसमें से अब तीन नेताओं को बृहस्पतिवार को रिहा कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि मीडिया में जानकारी के अनुसार बुधवार को यह जानकारी रात के समय सार्वजनिक कर दी गई है और बताया गया है कि यावर अमीर नूर मोहम्मद और शोएब इल्लू उनको एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के समय तक विभिन्न आधारों पर रिहा कर दिया जाएगा.

इस मामले को लेकर आई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अमीर पीडीपी के रफियाबाद विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रह चुके हैं जबकि लोन ने कांग्रेस के टिकट से उत्तर कश्मीर से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने हार का सामना किया था वही आपको बता दें कि इसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी और उन्होंने पीपल्स कॉन्फ्रेंस प्रमुख सज्जाद लोन का करीबी माना जाता रहा है.

वहीं इसके अलावा नूर मोहम्मद नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ता हैं और अधिकारियों द्वारा यह जानकारी बताई जा रही है कि रिहा किए जाने से पहले नूर मोहम्मद एक शपथपत्र पर हस्ताक्षर करेंगे जिसमें वह शांति बनाए रखने और अच्छे व्यवहार का वादा करेंगे.

वही आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाए दिए जाने के बाद राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया था और उसी के बाद से राज्य में तमाम इंटरनेट सेवाओं और मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया गया था और इसके साथ-साथ कई बड़े नेताओं को इस वक्त अभी तक भी हाउस अरेस्ट करके रखा गया है और उन्हें बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है.

लगभग 2 महीने का समय बीत जाने के बाद यह पहली बार कोई खबर इस तरीके की आई है कि जब किसी नेता को रिहा किया जा रहा है हालांकि कई बड़े नेताओं को कब तक रिया किया जाएगा इस बात की जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं करी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here