Jio Phone में जल्द ही काम करेगा व्हाट्सऐप और यूट्यूब, जानिये पूरी खबर

कुछ फोन्स में इसकी बीटा टेस्टिंग चल रही हैं।

0
324

जियो एक स्मार्टफीचर फोन है जो पिछले साल लाँच हुआ हैं। लेकिन इसमें कुछ लोकप्रिय ऐप सपोर्ट नही करती हैं। जिस कारण से यूज़र्स को परेशानी का सामान करना पड़ रही हैं। अब खबर आयी है कि 15 अगस्त से इस फोन में यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप ऐप सपोर्ट मिल जायेगा। कुछ फोन्स में इसकी बीटा टेस्टिंग चल रही हैं। 

आप को बता दे कि जियो फोन वेब-आधारित काई ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता हैं। जियो फोन में इस समय फेसबुक ऐप की बात करें तो यह पुश नोटिफिकेशन,एक्सटर्नल लिंक,वीडियो के साथ सिंकिंग को जियो फोन में सपोर्ट करता है। जो अब जल्द ही फेसबुक ऐप को भी सपोर्ट करने लग जायेगा। 

इस फोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दी गयी हैं जिसका रिज़ाॅल्यूशन 240×320 पिक्सल का हैं। इसमें 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का उपयोग हुआ हैं। अगर हम इस फोन की मैमोरी की बात करे तो इसमें 512 एमबी रैम दी गयी हैं। तथा 4 जीबी स्टोरेज दी गयी हैं। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड भी दिया गया हैं। जिसकी मदद से फोन की मैमोरी को बढ़ा सकते हैं।

अगर हम इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैं। तथा इस फोन रा फ्रंट कैमरा वीजीए दिया गया हैं। फोन को पाॅवर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गयी हैं। जिसके लिए कंपनी ने 15 दिन कर स्टैंडबाय टाइम का दावा किया हैं। अगर इस फोन के कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो और जीपीएस दिया गया हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here