Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड लाँच हुआ, ब्रॉडबैंड सेवा 1100 शहरों में उपलब्ध होगी

इसमें इंटरनेट की स्पीड 1 जीबीपीएस की दी जायेगी

0
183

Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड को लाँच कर दिया गया हैं। इसी के साथ गीगा टीवी को भी लाँच किया गया हैं। आप को बता दे कि गीगाफाइबर राउटर के साथ जियो गीगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स भी यूजर को उपलब्ध कराया जायेगा। इसकी मदद से यूज़र दुसरे गीगाटीवी डिवाइस या फिर मोबाइल कनेक्शन पर वीडियो कॉल कर सकेंगे। अंबानी ने कहा कि यह ब्रॉडबैंड सेवा 1100 शहरों में उपलब्ध करायी जायेगी।

जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग काफी समय से चल रही हैं। अब इस सेवा को ग्राहको के लिए उपलब्ध करा दिया गया हैं। दावा किया जा रहा है कि इसमें इंटरनेट की स्पीड 1 जीबीपीएस की दी जायेगी। आप को बता दे कि जियो फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होगी। आप रजिस्ट्रेशन मायजियो ऐप या फिर जियो.काॅम के द्वारा कर सकते हो। जिस क्षेत्र में रजिस्ट्रेशन ज्यादा होगें उसको कंपनी ज्यादा महत्व देगी।

इसके साथ ही कंपनी ने गीगा टीवी को भी लाँच किया हैं। जिसमें वाॅयस कंमाड का भी मजा ले पायेंगे। ईशा अंबानी के अनुसार आप किसी भी टीवी पर वीडियो कॉल कर सकते हैं। ध्यान रहे इसके लिए Jio GigaFiber नेटवर्क पर होना जरूरी हैं। इससे आप दूसरे नेटवर्क पर मोबाइल और टैबलेट पर भी वीडियो कॉल कर सकते हो।

इसके अलावा सालाना बैठक में अंबानी ने कई आंकड़ो को लेकर भी पर्दा उठाया हैं। जिसमें बताया गया है कि लाँच के बाद 22 महिनो के अन्दर करीब इस नेटवर्क के पास 21.5 करोड़ कनेक्शन होगें। आप को बता दे कि यूज़र अपने जियो गीगाफाइबर नेटवर्क से वीआर हेडसेट कनेक्ट कर पाएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here