मोबिक्विक के डिजिटल गोल्ड से कैरेटलेन पर खरीदें आभूषण

0
171

फिनटेक प्लेटफॉर्म मोबिक्विक ने कहा कि अब अपने डिजिटल गोल्ड को कैरेटलेन से ऑनलाइन या भारत में उसके किसी भी स्टोर पर, सोने के आभूषणों में बदल सकते हैं। सबसे पहले, ‘गोल्ड’ श्रेणी में उपलब्ध यह नई पेशकश उपयोगकर्ताओं को उनके डिजिटल गोल्ड बैलेंस का उपयोग कर, उनकी पसंद के सोने के आभूषण खरीदने की सुविधा प्रदान करती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दिवाली पर विशेष ऑफर के अंतर्गत, मोबिक्विक उपयोगकर्ता अब अपने डिजिटल गोल्ड बैलेंस का उपयोग कर आभूषण खरीदने पर सीधे 1000 की अतिरिक्त छूट प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा सभी एंड्रॉयड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

मोबिक्विक एप के माध्यम से डिजिटल से फिजिकल गोल्ड में एक्सचेंज-3 चरण की एक आसान प्रक्रिया है और इसमें अधिक समय भी नहीं लगता है। मोबिक्विक ग्राहक कैरटलेन स्टोर या कैरटलेन की वेबसाइट पर जाकर अपने डिजिटल गोल्ड बैलेंस के बदले आभूषण खरीदने का अनुरोध कर सकते हैं। ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और गोल्ड की मात्रा (ग्राम में), जितना वे रिडीम करना चाहते हैं साझा करने की आवश्यकता होगी।

मोबिक्विक ने पिछले महीने अपने एप पर सेफगोल्ड के साथ साझेदारी में डिजिटल गोल्ड श्रेणी लॉन्च की थी। यह एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो ग्राहकों को वॉल्ट किए गए गोल्ड को खरीदने, बेचने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। इस एप के उपयोगकर्ताओं के पास एप के माध्यम से 99.5 प्रतिशत शुद्ध, 24.कैरेट का गोल्ड खरीदने और बेचने का विकल्प मौजूद है।

मोबिक्विक की को-फाउंडर व डायरेक्टर उपासना टाकू ने कहा, “इस साझेदारी के साथ, हम ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीद का एक आदर्श संतुलन पेश कर रहे हैं, जिसके द्वारा मोबिक्विक ग्राहक अपनी मोबिक्विक एप के डिजिटल गोल्ड बैलेंस के बदले कैरटलेन के स्टोर पर सोने के आभूषण खरीद सकते हैं। हम ‘गोल्ड’ पर बड़ा दांव लगा रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे ग्राहकों को यह नई सुविधा पसंद आएगी।”

सेफगोल्ड के गौरव माथुर ने कहा कि, ‘हम अपने ग्राहकों को कैरटलेन वेबसाइट और स्टोर पर मोबिक्विक एप के माध्यम से खरीदारी करके जमा किए गए सेफगोल्ड बैलेंस को रिडीम करने की सुविधा प्रदान करने पर बहुत उत्साहित हैं। यह शुरूआत हमारे ग्राहकों की सेफगोल्ड होल्डिंग को और अधिक मजबूती प्रदान करती है और डिजिटल गोल्ड को आभूषण के रूप में बिना किसी रुकावट के एक्सचेंज प्रदान करने के लिए सेफगोल्ड को भारत में एकमात्र डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म और मोबिक्विक को एकमात्र फिनटेक प्लेटफॉर्म के रूप में स्थापित करती है।’

यहां यह ध्यान रखना जरुरी है कि एक बार अगर ग्राहक मोबिक्विक एप के जरिए कैरटलेन से गोल्ड की खरीदारी कर लेता है, तो फिर इसे वापस करना संभव नहीं होगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articlePAK vs Nz:वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका,कोरी एंडरसन चोट के कारण हुए बाहर
Next articleनरक चतुर्दशी के दिन होती है यमराज और बजरंग बली की पूजा
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here