जावा मोटरसाइकिल भारतीय सड़कों पर एक बार फिर भरेगी उड़ान, जानिए

0
116

जयपुर। किसी जमाने में भारतीय सड़कों पर जावासाकी की बाइक्स दौड़ा करती थी। लेकिन कंपनी की कुछ आर्थिक परेशानियों के कारण भारत में इसका निर्माण बंद कर दिया। अब खबर आ रही है कि भारत में बहुत जल्द जावा बाइक्स दौड़ती नजर आएंगी। महिंद्रा ग्रुप की सहयोगी कंपनी ‘क्‍लासिक लीजेंट्स प्राइवेट लिमि‍टेड’ अपनी पॉपुलर बाइक को अगले महीने फिर से लॉन्‍च करने जा रही है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में इस नई बाइक में इस्तेमाल होने वाले इंजन से पर्दा हटाया है। माना जा रहा है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्वामित्व के तहत जावा बाइक्स को भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। आपको बता दें कि आज भी जावा बाइक्स के चाहने वाली की अच्छी खासी तादात भारत में मौजूद है।

आपको बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप का करीब 60 प्रतिशत हिस्सा क्लासिलक लीजेंट्स प्राइवेट लिमिटेड का है। जानकारी के अनुसार कंपनी 15 नवंबर 2018 को भारत में तीन नए बाइक्स उतारने जा रही है। कंपनी 250 सीसी सेगमेंट में अपने मार्केट को मजबूत करना चाहती है।

आपको बता दें कि  क्‍लासिक के सीईओ आशीष जोशी ने एक साक्षात्कार में कहा है कि, ‘हम अपने ब्रांड को 3 प्रॉडक्‍ट्स के साथ फिर से लॉन्‍च करने जा रहे हैं। हम मिडल सेगमेंट को ध्‍यान में रखते हुए भारत में जावा लॉन्‍च करने का प्‍लान कर रहे है। आपको बता दें कि महिंद्रा ने जावा को खरीद लिया है, जिसके बाद भारत में इस बाइक को महिंद्रा मोटर्स द्वारा तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि जावा बाइक्स को कंपनी 293 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ उतारा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here