जापान के एनीमेशन स्टूडियों में भीषण आग,24 लोगो के मारे जाने की खबर

0
44

जयपुर।जापान के क्योटो में जाने माने एनीमेशन स्टूडियो में लगी आग की वजह से मरने वालो की संख्या का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आग की चपेट में आने से अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से अधिक लोगों घायल बताए जा रहे है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इमारत में आग लगाने वाले संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने ट्वीट कर इस घटना केा बहुत भयावह बताया है।उन्होने कहा कि इस घटना में काफी लोगो की मौत होे गई है।मै घायलो के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट करना चाहता हॅू और शीघ्र उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

जापान की स्थानीय समाचार एजेंसी के मुताबिक,टीवी में एनीमेशन सीरीज बनाने के लिए मशहूर क्योटो एनीमेशन कंपनी की तीन मंजिला इमारत में एक अज्ञात शख्स ने आग लगा दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग लगभग 10.30 बजे लगी। मौके पर पहुंची राहत टीमों ने लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया।

वहीं पुलिस, ने आगजनी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने गैसोलीन का छिड़काव कर वहां पर आग लगाई थी।41वर्षीय संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है।घायल होने के वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि कुछ लोगो ने संदिग्ध को आग लगाते हुए देखा है। रिपोर्ट के मुताबिक इमारत की दूसरी मंजिल पर सबसे ज्यादा शव मिले है।जब यह हादसा हुआ था तब उस वक्त पर दूसरी मंजिल पर 70 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here