जन्माष्टमी स्पेशल- जब बॉलीवुड फिल्मो में फोड़ी गई मटकी, दही हांडी के साथ स्टार्स ने खेली जमकर होली

0
82

जन्माष्टमी का पर्व आ चुका है हर साल की तरह इस साल भी ये त्यौहार काफी जोरों शोरो से मनाया जा रहा है।इसी सिलसिले में आज हम बात कर रहे है बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनमें मटकी फोड़ने का सीन फिल्माया गया इतना ही नहीं इन सीन्स में स्टार्स ने जमकर दही हांडी के साथ होली खेली।तो आइए बात करते है इन फिल्मों के बारे में जिन्में ना सिर्फ इस तरह के सीन्स फिल्माये गये बल्कि सितारों ने जमकर इसका लुफ्त भी उठाया था।

गोविंदा आला रे– बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म का ये गाना शायद बॉलीवुड का पहला गोविंदा गीत था। 1963 में आई इस फिल्म के हीरो थे शम्मी कपूर और इस गाने को गाया था मोहम्मद रफी ने। आज तक ये बॉलीवुड का बेस्ट गोविंदा गीत रहा है। फिल्म के गाने को इस अवसर पर खास तौर पर बजाया ही जाता है।

रंगरेज– साल 2013 में आई जैकी भगनानी की इस फिल्म में एक बार फिर से इस गीत को नए कलेवर में पेश किया गया। साजिद – वाजिद के म्यूज़िक और वाजिद की आवाज़ के साथ ये गाना सुपरहिट था।

हर तरफ है शोर– बॉलीवुड के एक्टर संजय दत्त और नटखट बस इससे ज़्यादा कॉम्बिनेश क्या चाहिए। हर तरफ है ये शोर, आया गोकुल का चोर, वास्तव फिल्म में इस गाने में संजय दत्त को काफी मस्ती करते हुए दिखाया गया है।

मच गया शोर– बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म खुद्दार का ये गाना भी दही हांडी लिलए काफी फेमस है। मच गया शोर सारी नगरी रे, आया बिरज का बांका संभाल तेरी गगरी रे।

शोर मच गया शोर– शत्रुघ्न सिन्हा पर फिल्माया गया ये गाना 1974 की फिल्म बदला से है। ये गाना भी आपको दही हांडी की पूरी फील देता है। गाने की ताल और लय आपको थिरकने पर मजबूर कर देती है।

आला रे आला– जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर की जोड़ी वैसे भी बॉलीवुड की फेवरिट भाईयों की जोड़ी है। ऐसे में काला पत्थर नाम की फिल्म में दोनों आला रे आला गोविंदा आला पर दही हांडी फोड़ते हुए शानदार लगते हैं।बॉलीवुड के इस गाने का दर्शको ने काफी लुफ्त उठाया है।

तीन बत्ती वाला गोविंदा-बॉलीवुड के एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने बॉलीवुड फिल्मों में जमकर दही हांडी मनाई है। 1979 की फिल्म मुकाबला से उनका ये गोविंदा गीत – तीन बत्ती वाला गोविंदा काफी फेमस है।

गो गो गो गोविंदा– अक्षय कुमार की ओह माय गॉड में सोनाक्षी सिन्हा भी प्रभुदेवा के साथ जन्माष्टमी मनाने आती हैं और जमकर मस्ती करती हैं।फिल्म के इस बेहतरीन कॉन्सेप्ट के साथ इस गाने को भी काफी पसंद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here