जम्मू एवं कश्मीर राजमार्ग हमला : 1 आतंकवादी ढेर

0
137

जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान और फॉरेस्ट गार्ड पर हमला फायरिंग कर फरार हुए तीन आतंकवादियों में से एक आतंकवादी गुरुवार को मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ककरियाल इलाके में आतंकवादियों के साथ शुरू हुए मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए, जिनके गुरुवार को रियासी जिले के एक घर में होने का सुराग मिला।

अधिकारी ने कहा अब तक एक आतंकवादी के मारे जाने के साथ ही अभियान में पुलिस उपाधीक्षक और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

झज्जर के घनी झाड़ियों वाले जंगलों में और आसपास के इलाकों में आतंकवादियों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने ड्रोन, हेलीकॉप्टर और अन्य निगरानी गैजेट का इस्तेमाल किया।

तीनों आतंकवादियों ने बुधवार को जब उधमपुर के झज्जर कोटली में पुलिस के नाके पर हमला कर सीआरपीएफ जवान और फॉरेस्ट गार्ड को घायल कर दिया उस समय वे ट्रक थे। फिर उन्होंने वाहन छोड़ दिया और घनी झाड़ियों वाले जंगल में गायब हो गए। दोनों को तभी से तलाश किया जा रहा था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “आखिरकार तीनों के माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के पास ककरियाल इलाके में एक घर में होने का पता चला।”

आतंकवादियों पर हमला करने से पहले ग्रामीणों से इलाके को खाली करवा दिया गया।

इससे पहले एक ग्रामीण ने बताया था कि रात 10 बजे के आसपास तीन हथियारबंद आतंकवादी खाने-पीने की चीजों का थैला लिए उसके घर में घुस गए, अपने कपड़े बदले, बिस्किट खाने और पानी पीने के बाद वहां से चले गए।

नगरोटा-झज्जर कोटली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन बंद कर दिया गया है। इलाके के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं।

पुलिस ने बुधवार को हिरासत में लिए गए ट्रक चालक और सहायक के पास से एक एके-47राइफल और तीन मैगजीन बरामद किए थे।

बाद में पुलिस के एक बयान में कहा गया था कि तीनों आतंकवादियों के पास दो एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और खाने-पीने की चीजों का थैला है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here