James Anderson ने ध्वस्त किया ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। जेम्स एंडरसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलते हुए बड़ा कारनामा कर दिया । इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। जेम्स एंडरसन ने अब महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया ।

क्या खाली स्टेडियम में होंगे IPL 2021 के मैच? जानिए क्यों खड़ा हुआ यह सवाल

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ गाले में दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन एंडरसन ने अपने पांच विकेट पूरे किए। एंडरसन ने निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल परेरा और लहिरु थिरिमाने के विकेट लिए । जेम्स एंडरसन का टेस्ट क्रिकेट के तहत यह 40 वां फाइल विकेट का हॉल था और उन्होंने सबसे ज्यादा फाइव विकेट हॉल लेने के मामले में मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया। गौर किया जाए तो टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट अपने नाम रखने वाले श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज मुरीधरन ने 113 मैचों में 67 बार फाइव विकेट का हॉल लिया था । वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वॉर्न ने 37 बार, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड हेडली ने 36 बार एक टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए । वहीं चौथे नंबर पर अनिल कुंबले ने 35 बार यह कारनामा किया ।

VVS Laxman ने जमकर बांधे Rishabh Pant के तारीफों के पुल, कहा कुछ ऐसा

वहीं पांचवें स्थान पर श्रीलंगा के स्पिनर रंगा हेराथ के नाम 34 फाइव विकेट हॉल हैं। बता दें कि जेम्स एंडरसन ने भी अब इन खिलाड़ियों के क्रम में शामिल हो गए हैं। बता दें कि जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में से एक हैं और अपने टेस्ट में 600 विकेट पूरे करने के बेहद करीब भी आ चुके हैं। आगामी भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी उन पर नजरें रहेंगी।

कंगारू दिग्गज ने की भविष्यवाणी, Team India टेस्ट सीरीज में England को इतने अंतर से हराएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here