जामा मस्जिद सुल्तानपुरी के मौलवी हाफिज बरकतुल्लाह ने त्यागा इस्लाम,अपनाया हिन्दू धर्म

0
138

जयपुर। हिन्दू मुस्लिम की लड़ाई की खबरे आपने कई बार सुनी होगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खबर के बारे में बताने वाले है जिसे सुनकार आपको एक बार में यकीन नहीं होगा. खबर आ रही है की एक मस्जिद के मौलवी ने अपना धर्म बदल लिया और उसने हिन्दू धर्म अपना लिया है. धर्म परिवर्तन तो कई लोग करते है लेकिन किसी मुस्लिम मौलवी का हिन्दू धर्म को अपनाने की खबर अपने आप में अनोखी है.

जामा मस्जिद सुल्तानपुरी के मौलवी हाफिज बरकतुल्लाह ने इस्लाम धर्म को त्याग दिया है.दैनिक भारत नाम की एकवेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार दिल्ली के सुल्तानपुरी की जामा मस्जिद के मौलवी हाफिज बरकतुल्लाह हिन्दू धर्म अपना लिया है. उस खबर के अनुसार जामा मस्जिद सुल्तानपुरी के मौलवी हाफिज बरकतुल्लाह अहमद निसार खान को हाफिज की पदवी दी गई थी और इस्लाम धर्म में हाफिज उसे कहा जाता है जिसे इस्लाम के सभी धार्मिक किताबों और ग्रंथों की पूरी जानकारी होती है.

खबर के अनुसार मौलवी हाफिज बरकतुल्लाह से जब पूछा गया कि आप इस्लाम धर्म क्यों छोड़ रहे हो तो उन्होंने बताया कि मैंने इस्लाम धर्म से जुडी हुई बहुत सारी किताबे पढ़ी है और मुझे उन किताबों में से मेरे जीवन से जुड़े हुए बहुत सारे सवालों के जवाब मिले है.

इसके अलावा उन्होंने कहा की कई ऐसे सवाल थे जिनके जवाब उन्हें कुरान में नहीं मिले लेकिन हिन्दू धर्म की किताबों में मिले है. उन्होंने इसके अलावा आने वाले चुनाव में पीएम मोदी का समर्थन करने की बात भी कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here