म्यांमार: भारी बारिश से जेड खदान में भूस्खलन, 110 लोगों की मौत, कई लोग घायल

0

म्यांमार के कचिन प्रांत की एक खदान में तेज बारिश से गुरुवार सुबह भूस्खलन हो गया। इससे 110 लोगों की मौत हो गई। कई मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 250 की ऊंचाई पर काम कर रहे लोग उस समय हादसे का शिकार हो गए जब अचानक भूस्खलन हो गया। मजदूर कूछ समझ पाते इससे पहले उनके जीवन को मौत निगल गई।

घटना को लेकर अंदेशा जताया जा रहा है कि कुछ मजदूरों की मौत डूबने से हो गई है। खदान के पास भारी बारिश का पानी भर गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में कम से कम 200 लोगों के मारे जाने की आशंका है। पिछले एक हफ्ते से इस क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है। घटना के सूचना के बाद प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण बचाव कार्य में काफी मुश्किल आ रही है।

बचाव कार्य के दौरान मजदूरों को तलाशा जा रहा है। बारिश से जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इससे मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बीते साल भी अगस्त के महीने में दक्षिण-पूर्वी म्यांमानर में भूस्खलन की घटना हुई थी। उस दौरान 59 लोगों की जान चली गई थी। ये हादसा भी तेज बारिश के दौरान हुआ था। उस वक्त करीब 80 हजार लोग भारी बारिश और बाढ़ से बेघर हो गए थे।

Read More….
Monsoon Updates: उत्तर भारत में 4 जुलाई से बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज गर्मी से मिलेगी राहत
Hong Kong मामले पर चीन का विरोध तेज, UN में भारत ने हांगकांग पर चीन के बर्ताव पर जताई चिंता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here