जे.पी. नड्डा ने कहा, केरल को हरसंभव मदद मिलेगी

0
38

केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि बाढ़ प्रभावित केरल में राहत पहुंचाने के लिए सभी जरूरी कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशानिर्देश में उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व्यक्तिगत तौर पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने यहां मीडिया से सिटी अस्पताल व कुछ राहत शिविरों का दौरा करने के दौरान कहा, “संक्षिप्त नोटिस पर कम से कम 50 डॉक्टरों को प्रभावित क्षेत्र में तैयार रखा गया है, जबकि सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ, माइक्रोबाइलोजिस्ट और एक इंटोमोलोजिस्ट की 12 सार्वजनिक स्वास्थ्य टीम को तैनात रखा गया है।”

मंत्री ने कहा कि 48 जरूरी दवाओं के स्टॉक को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य के आग्रह पर, 73 मीट्रिक टन के 48 जरूरी दवाओं की पहली खेप को भारतीय वायु सेना द्वारा केरल भेजा गया है, जिसमें 2.25 क्लोरीन टैबलेट, 80 एमटी ब्लीचिंग पाऊडर और चार लाख सेनेट्री नैपकिन शामिल हैं।

कीटनाशक और फॉगिग मशीनों को भी भेजा गया है। उन्होंने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ और न्यूरो-साइंस, बेंगलुरु के 40 सदस्यीय टीम को मनोवैज्ञानिक जांच और समुदाय आधारित देखभाल के लिए तैनात किया गया है।

दिल्ली में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल स्थिति की समीक्षा कर रही है। महामारी रोगों के लिए 21 अगस्त से इवेंट आधारित दैनिक रिपोर्टिग की जा रही है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here