दुनिया के इन सबसे डेंजरस आईलैंड में घूमने का मजा ही होता है कुछ और

0
312

जयपुर। अक्सर लोग घूमने के लिए ऐसी जगह का प्लान करते है। जहां घूमने के लिए दूर-दूर तक कई जगहें हो ऐसे में लोगो को घूमने के लिए शांत और नेचर से जुड़ा हुआ ही वातावरण पसंद आता है। जहां जाकर आप अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए जा सकते हो। पर आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे। जहां जाकर आप खूबसूरती को करीब से देखसकते हो। दुनिया मे कई तरह के लोग है। जिन्हे अलग-अलग जहगों पर जाना पसंद होता है। ऐसे में आप दुनिया में घूमने के लिए इन जगहों पर जा सकते हो। जिससे आपको एक अलग ही तरह का नजारा देखने को मिलेगा। इस तरह का नजारा आपने शायद ही कहीं देखा होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये जगहें किसी खतरे से खाली नही है। इन जगहों पर जाना हर किसी की बस की बात नही है। आइए जाने दुनिया की इन जगाहों के बारे में…..

जापान, रैबिट आइलैंड- जापान में स्थित रैबिट आइलैंड अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। यहां पर आकर आपको हजारों खरगोश एक साथ देखने को मिलेगें। जिन्हे देखने के बाद आपका मन यहीं पर बस जाने को करेगा। इस जगह पर जाने के बाद आपकी कोई भी खाने की चीज अच्छे से बच नही पाएगी।

सेबल द्वीप जो स्थित है जहाजों और जंगली घोड़ों का द्वीप- नोवा स्कोटिया में स्थित सेबल द्वीप अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है।यहां पर आकर आपके एक अलग ही प्रकार का नजारा देखने को मिलेगा। जिसके बाद कोई भी यहां से वापिस नही आनाचाहता हे। जहां जाकर आप खूबसूरती को करीब से देखसकते हो।

इटली, शापित इटेलियन आइलैंड- इटली में स्थित शापित इटेलियन आइलैंड अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यहां जाने के बाद आपका मन यहां से वापिस आने का नही करेगा। आपको बता दें कि यहां पर जाने से लोग डरते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here