इटालियन आईलेंड जहां एक बार आपको जरूर जाना चाहिये

0
253
  1. सिसिली

भूमध्य सागर में सबसे बड़ा द्वीप, सिसिली इटली का एक क्षेत्र है जिसमें कई द्वीप और द्वीपसमूह भी शामिल हैं। सिसिली मुख्य भूमि मेस्सिना से दो मील है और नाव, विमान, हाइड्रोफॉइल या नौका से पहुंचा जा सकता है। लेकिन द्वीप के समुद्र तट, समुंदर के किनारे रिसॉर्ट्स और धूप, शुष्क जलवायु सिसिली के सबसे बड़े पर्यटक आकर्षण हैं।

  1. सार्डिनिया

इतालवी प्रायद्वीप और उत्तरी अफ्रीका की तटरेखा के बीच लगी हुई, सार्डिनिया सभ्यताओं के उत्तराधिकार का घर रहा है, जिनमें से कई इटली के दूसरे सबसे बड़े द्वीप पर अपना निशान छोड़ चुके हैं। 3,000 साल पहले मध्ययुगीन महल और चर्च की पत्थर संरचनाओं से, इतिहास, वास्तुकला और संस्कृति में रुचि रखने वाले आगंतुक निराश नहीं होंगे। ज्यादातर यात्री, धूप और साफ समुद्र तटों के लिए सार्डिनिया आते हैं, जिनमें से सबसे लोकप्रिय पूर्वोत्तर क्षेत्र कोस्टा स्मरल्डा हैं। लंबी पैदल यात्रा समुद्र तट से बचने और द्वीप के पहाड़ी द्वीपों का पता लगाने वाले आगंतुकों के लिए, चढ़ाई और शिविर पसंदीदा गतिविधियां हैं।

  1. कैपरी

नेपल्स की खाड़ी में स्थित, कैपरी पौराणिक कथाओं और इतिहास में समृद्ध एक द्वीप है। कहा जाता है कि साइरेन ने अपने उदार गीतों के साथ यहां नाविकों को लुभाने के लिए कहा था। रोमन सम्राट तिबेरियस यहां रहते थे जब सम्राट के शाही निवास 37 एडी विला जोविस में उनकी मृत्यु द्वीप के सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक है। कैपरी का सबसे प्रसिद्ध प्राकृतिक आकर्षण ब्लू ग्रोट्टो है, जो वाटरफ्रंट गुफा है जो ज्वार सही होने पर नाव द्वारा पहुंचा जा सकता है। प्रवेश द्वार से डालने वाली सूरज की रोशनी पानी को चमकता फ़िरोज़ा नीला बनाती है। मोंटे सोलारो के शिखर सम्मेलन में अनाकापरी शहर में सेगीओविया कुर्सी-लिफ्ट की सवारी करना भी एक पसंदीदा गतिविधि है। 15 मिनट की यात्रा द्वीप और समुद्र के शानदार दृश्य पेश करती है।

  1. एल्बा

इटली के पश्चिमी तट से तुस्कान द्वीपसमूह का हिस्सा, एल्बा कोपोलियन के लिए निर्वासन के स्थान के रूप में जाना जाता है, और अधिकांश लोगों में द्वीप पर जाने के दौरान गर्मियों और सर्दियों के घरों की यात्रा शामिल होती है। इटली के तीसरे सबसे बड़े द्वीप में 150 से अधिक समुद्र तट भी हैं, रेत के विस्तृत हिस्सों से लेकर आश्रय वाले कबूतर तक। सबसे लोकप्रिय समुद्र तट स्थलों में मरीना डी कैम्पो का रिसॉर्ट, प्रोचियो की अल्ट्रा-फाइन रेत और फेटोविया का नीला पानी शामिल हैं। पहाड़ी अंतर्देशीय क्षेत्र में पसंदीदा गतिविधियां हैं। खनिज समृद्ध माउंट कैपेन की ढलानों पर आगंतुकों को रत्नों, क्वार्ट्ज और क्रिस्टल के लिए जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here