मेरे लिए आसान नहीं था बर्लिन फेस्टिवल में कोल्ड ब्लू को लेकर जाना- डॉ.अलीना खान

0
45

हाल ही मे खबर आई थी कि डॉ, अलीना खान की फिल्म तीन तलाक पर बेस्ट कोल्ड ब्लू की बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग रखी जाएगी।गौरतलब है पिछले दिनों ही तीन तलाक की वजह से कई महिलाओं की जिंदगिया बर्बाद हुई थी अब डॉ अलीना ने अपनी इस दर्दभरी कहानी को बड़े पर्दें पर प्रस्तुत किया है।तीन तलाक पर आधारित इस फिल्म का पहला प्रिमियर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में रखा जाएगा।

इसकी खबर सामने आते ही हाल ही में अलीना खान ने ट्वीटर के जरिए अपनी खुशी जाहिर की जी हां अलीना ने ट्वीटर पर लिखा- ट्रिपल तलाक बिल औरतों के हक के लिए है ना कि किसी सियासत का हिस्‍सा है।’ वही अलीना ने अपनी फिल्म को इस उपलब्धि के लिए चुने जाने के लिए शुक्रिया अदा किया।

अलीना ने कहा- ‘ मेरी ख्‍वाहिश है कि फिल्‍मों में उन महिलाओं की जिंदगी के बारे में बात होनी चाहिए, जिनकी जिंदगी तीन तलाक की वजह से बर्बाद हुई है।’ इसके साथ ही अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए अलीना कहती है- यह फिल्‍म बनाना उनके लिए बेहद मुश्किल था। हर कदम पर लोगों का विरोध झेलना पड़ा। हालांकि उनके परिवार के लोगों ने कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ा। तीन तलाक समाज का एक बड़ा मुद्दा है जिस पर कई सालों से बहस होती आ रही है ऐसे मुद्दे पर फिल्म बनाना आसान नहीं होता है अलीना ने आगे बताया-‘ बदलाव की बात करने से कुछ नहीं होता, उसके लिए आपको कोशिश करनी होती है, बदलाव की शुरुआत करनी होती है। ‘ उन्‍होंने कहा कि ‘कोड ब्‍लू’ उनके लिए यही शुरुआत है। इससे तमाम महिलाओं को सशक्‍त बनने की प्रेरणा मिलेगी। इसके अलावा वह अपने हक के लिए आवाज उठाने के लिए मुखर होंगी।

अलीना कहती है-कुरान में एक बार में तलाक देने या फिर फौरी तौर पर तलाक देने के ट्रिपल तलाक की प्रथा का कोई जिक्र नहीं है। इसके बावजूद भी तीन तलाक की प्रथा बदस्‍तूर जारी है। अब अलीना बेसब्री से फिल्म फेस्टिवल में इस प्रिमियर के बाद फिल्म की समीक्षा का इंतजार करने में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here