सेकेंड हैंड कार खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखना है बेहद जरुरी, वरना ठगे जा सकते है आप

0
67

जयपुर। भारत जैसे देश में किसी आम इंसान के लिए कार खरीदना एक बहुत बड़ा फैसला होता है। इनमें सबसे पेचिंदा काम सेकेंड कार खरीदना या फिर बेचने का होता है। अक्सर सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए आपको पुरा समय देकर कार के बारे में समझना होता है क्योंकि कई बारे सेकेंड कार में आप ठगी का शिकार भी हो जाते है।

आज के समय में कई ऑनलाइन पोर्टल भी आ गए है जो आपको पुरानी कार बेहतर कीमत में बेचती है। आज हम आपको पुरानी कार को खरीदने में एक अच्छी डील करने के कुछ जरुरी टिर्स देने जा रहे है। सबसे पहले आपको कार खरीदने से पहले उस कार के कीमत के बारे में पहले से पूरी जानकारी होना बहुत जरुरी हो जाता है।

सेकेंड हैंड कार का सही कीमत जानने के लिए आपको ऑरेंज बुक वैल्यू यानी OBV ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर उससे अधिक या फिर उसके बराबर अपनी कार के मूल्य की चुन सकते है। इस प्रक्रिया में आपको अधिकतम 10 सेकेंड का समय लगता है।

अगर आपको पुरानी कार खरीदना है और आप एक बेस्ट वैल्यू डील चाहते है तो आप उन कारों की खोज करें जिसका प्रोडक्शन बंद हो चुका है और अब वह कार शोरुम में भी उपलब्ध नही हो। ऐसी कारो पर सहसे कम री-सेल वैल्यू होती है और आप इसके ऑरिजनल वैल्यू से एक चौथाई कीमत में खरीद सकते है।

अगर आप अपनी पुरानी कार को बेच कर नई कार खरीदना चाहते है तो आपको इसके लिए एक्सचेंज बोनस डील्स का लाभ उठाना पड़ेगा। मौजूदा समय में आपको अपनी पुरानी कार पर 15,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here