सारी बीमारियों का नाश है यह एक मात्र अतरंगी फल

आज कल का खान पान बहुत ही ज्यादा दिनों दिन बिगड़ता जा रहा है , और यह बिगड़ता खान पान हमको बीमारियो का तोहफा दे रहा है ।

0
77

जयपुर । आज कल की जीवन शेली जिस तरह की हो चली है उसके चलते हम  लोगों का स्वास्थ्य भी खराब होना बहुत ही लाज़मी सी बात है । आज कल का खान पान बहुत ही ज्यादा दिनों दिन बिगड़ता जा रहा है , और यह बिगड़ता खान पान हमको बीमारियो का तोहफा दे रहा है । आज हम काम के चलते इतने व्यस्त होते जा रहे हैं की हम खुद की सेहत पर जरा भी  ध्यान नही दे पाते हैं ।

फल खाना हमारी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है । हम सभी को हमेशा से सिखाया गया है की फलों का सेवन ज्यादा करना चाहिए यह हमको बीमारियों से भी बचाता है और ताकत भी देता है । फलों का सेवन करना हमको ताकत देता है और साथ ही साथ हमारे अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता का भी विकास करता है ।

आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे फल के बारे में जिसका नाम भी शायद बहुत कम लोगों ने सुना होगा । पर यह बहुत ही अलग सा दिखने वाला फल हमारी सेहत के लिए बहुत ही कमाल काम करता है । ड्रेगन फ्रूट यह गहरे गुलाबी रंग का होता है और यह दिखने में भी बहुत ही अलग होता है अंदर से सफ़ेद और काले रंग के बीजों के साथ यह फल स्वाद कुछ कुछ कीवी जैसा होता है ।

ड्रेगन फ्रूट का सेवन हमको कई गंभीर बीमारियों से बचाता है , इस फ्रूट का सेवन करना कीस्ट्रोल की परेशानी , पेट की बीमारियाँ , शुगर की परेशानी , दिल की  बीमारी , कैंसर , हीमोग्लोबिन की कमी , हड्डियों की मजबूती , कोशिकाओं के डेमेज हो जाने जैसी परेशानियों से निजात दिलाता है और इतना ही नही हर बीमारी का कारण जो की रोग प्रतिरोधक क्षमता का कम होना है उसको भी ठीक करता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here