दुनिया के 5 देशों में इसे कहते हैं खूबसूरती

0
67

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि  इस दुनिया में बहुत यी खूबसूरत महिलाएं हैं।  लेकिन आज केहम आपको इस आर्टिकल में  दुनिया के 5 ऐसे देशों के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिस देश की महिलाओं की खूबसूरती बेहद अलग अलग है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अफ्रीका की एक गांव में महिलाओं की होंठ और कानों में जितनी बड़ी छेद होती है उनको उतनी ही खूबसूरत मानी जाती है।  इस गांव की महिलाओं के होंठ और कानों में छेद करवा कर उसमें एक प्लेट डाल दि जाती है। तथा यहप्लेट उम्र के हिसाब से बढ़ाया भी जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि थाईलैंड की उत्तरी भाग में स्थित कायान ट्राइब नामक जगह पर लंबी गर्दन वाली महिलाओं को खूबसूरती की प्रतीक माना जाता है। तथा बचपन से ही इनके गर्दन में एक स्टील का रिंग डाल दिया जाता है।

बता दें कि अंग्रेजी अक्षर V के आकार के चेहरा वाली महिलाओं को कोरिया में खूबसूरती की प्रतीक मानी जाती है। इतना ही नहीं महिलाओं की चेहरा V के आकार में बदलने के लिए कोरिया की ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट पर बहुत सारे डिवाइस बिकते हैं।

बता दें कि अफ्रीका के उत्तर पश्चिम में स्थित माॅरिटानिया नामक देश में मोटी महिलाओं को खूबसूरती की प्रतीक माना जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि इंडोनेशिया की एक गांव में तीखे दांत वाली महिलाओं को खूबसूरत माना जाता है। यहां पर महिलाओं को अपने दांतों को तीखा करवाने के लिए एक बेहद ही दर्दनाक डेंटल ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here