ओइली स्किन के लिए क्या सही है विटामिन ई का इस्तेमाल , या होता है इससे उनको नुकसान ?

हम सभी का स्किन टाइप अलग अलग होता है । इसके साथ ही हम सभी की स्किन की परेशानियाँ भी अलग लग होती है । कभी किसी को किसी चीज़ से एलर्जी होती है

0
162

 

जयपुर । हम सभी का स्किन टाइप अलग अलग होता है । इसके साथ ही हम सभी की स्किन की परेशानियाँ भी अलग लग होती है । कभी किसी को किसी चीज़ से एलर्जी होती है तो कभी किसी को किसी चीज़ से परेशानी होती है । ऐसे में जब बात स्किन की खूबसूरती को निखारने की आती है तो हम सभी हमारी स्किन के लिए बेस्ट ही चुनते हैं ।

पर आज हम आपको उस बेस्ट को चुनने की सच्चाई भी बताने जा अरहे हैं । ज़्यादातर लोगों की स्किन ओइली होती है जिसके कारण उनको कील मुंहासों की परेशानी आती है । पर उन लोगों को भी विटामिन ई का तेल ईस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है पर क्या यह सही है आइये जानते हैं इस बारे में ।

विटमिन ई एक बहुत बढ़िया ऐंटी एजिंग ऑइल है। इसकी वजह यह है कि इसमें ऐंटीऑक्सिडेंट्स काफी मात्रा में पाए जाते हैं ये आपके ब्लड सर्कुलेशन को प्रभावित करते हैं। अगर विटमिन ई ऑइल को चेहरे पर लगाया जाए तो कसावट नजर आती है। कुछ लोग मानते हैं कि अगर आपके चेहरे पर ऐक्ने के दाग हैं तो इनको भी विटमिन ई ऑइल से ठीक किया जा सकता है।

विटमिन ई का चेहरे पर इस्तेमाल कई तरह से फायदेमंद होता  है। अगर आपके चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या है जो कि हॉर्मोन्स की वजह से हो गई हो तो चेहरे पर विटमिन ई लगाने से काफी फायदा मिलता है।

यह हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं होता। अगर आपको लगातार दानें निकल रहे हों या ज्यादा ऑइली स्किन होने की वजह से ऐक्ने की समस्या है तो इससे आपकी दिक्कत बढ़ सकती है। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो आप चेहरे को अच्छी तरह साफ करने के बाद विटमिन ई ऑइल इस्तेमाल करते हैं। अगर आपको लगे कि नुकसान ह रहा है तो इस्तेमाल तुरंत बंद कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here