क्या गांजे का हर रोज इस्तेमाल करने वाले लोगों में उत्तेजना अधिक होती है

0
142

जयपुर। दुनिया में बहुत से नशीले पदार्थ है जिनसे हर युवा ग्रस्त है। इन नशीले पदार्थों में गांजा भी एक खतरनाक नशीला पदार्थ नहैं। वैसे तो ये एक दवा के रूप में काम में लिया जाता है। लेकिन कई लोग इसे एक नशे के रूप में उपयोग करते है। इसे कनाडा में मरिजुआना के नाम से जानते है और आम बोलचाल में इसे गांजा कहते है।  कई लोगों का मानना है की गांजे का सेवन यौन उत्तेजना को बढ़ाने के लिए किया जाता हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दे की जो इसे यौन उत्तेजना के लिए उपयोग करते है इन लोगों को कैनसेक्सुअल कहा जाता है। गांजे का हर देश में अलग अलग ढ़ंग से प्रयोग में लाते है जैसे की भारत में इसे महाकाल का प्रसाद माना जाता है मिस्र कि महिलायें इसे भोग के रूप में उपयोग करते है। और प्राचीन काल में कैनसेक्सुअल का जिग्र  किया गया है। लेकीन अभी तक विज्ञान ने इसका विषय नहीं छेड़ा है की गांजे के इस्तेमाल यौन आनंद के लिए किया जाता है या नहीं।

लेकिन इसका लोगों के बीच चलन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। किसी एक दो शोध में थोड़ा थोड़ा ज्ञा हुआ है की गांजे के इस्तेमाल से पुरुषों की यौन शक्ति प्रभावित होती है। और साथ ही ये भी बताया है कि जो लोग रोजाना गांजे का सेवन करते हैं उनमें सेक्स संबंधी समस्या दोगुनी रफ्तार से बढ़ती हैं। लेकीन कुछ विशेषज्ञों का मानना है की गांजा के इस्तेमाल से यौन संबंधित कार्य करना गलत है। इससे कई बीमारीयों का होने का डर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here