कैंसर से हारे इरफान खान ट्विटर पर मैसेज कर बताया “अब समय पूरा हो गया”

0
79

इन दिनों बॉलीवुड के कई स्टार्स पर बीमारी का संकट आय़ा हुआ है ये चलन इरफान खान से शुरु हुआ था पिछले काफी महीनो से इरफान कैंसर से जंग लड़ रहे है बता दें इरफान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर कैसर हुआ है जिसका इलाज इरफान लंदन में करवा रहे है।काफी समय से इऱफान के लिए बॉलीवुड स्टार्स के साथ फैंस उनके स्वास्थय की दुआएं कर रहे है ऐसे में इरफान भी समय समय पर अपनी सेहत का राज अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते है।

बता दें हाल ही में  इरफान का छठा और आखिरी कीमो किया गया है जिसकी जानकारी खुद इरफान ने सोशल मीडिया पर दी सिर्फ जानकारी ही नहीं बल्कि इरफान इस दौरान जो महसूस कर रहे थे उसका जिक्र भी किया इसी के साथ इरफान ने अपने इस मुश्किल समय में अपनी  पीड़ा अपने फैंस के साथ शेयर करते हुए एक इमोशनल मैसेज शेयर किया जिसके बाद फैंस की आंखे नम हो गई इरफान ने कहा-

इरफान ने बताया कि कैंसर के इलाज के साथ किस तरह जिंदगी को देखने के उनके नजरिए में अंतर आया है। इरफान ने कहा कि हर व्यक्ति की जिंदगी कितनी अनिश्चित है। इस बीमारी ने उन्हें समर्पण और भरोसे के लिए पूरी तरह से तैयार किया है। अब इस बीमारी का अंजाम क्या होगा, उन्हें इस बात की चिंता नहीं है।इतना ही नहीं इरफान ने कहा- उन्हें इस बात की चिंता नहीं है, कि अब उनके पास कितना समय है, आठ महीने, चार महीने या दो साल।

इरफान ने सर्जरी से पहले कहा-  वह अपनी बीमारी और डॉक्‍टरों द्वारा उनपर किए जा रहे प्रयोगों का एक हिस्‍सा बनकर रह गए हैं। क्‍योंकि इस बीमारी के बारे में कम ही जानकारी है इसलिए इसके ट्रीटमेंट में अनिश्चितता की संभावना ज्यादा हैं।इरफान कहते है- उनके कई सपने थे और इसके लिए काफी कुछ उन्‍होंने प्‍लान किया था। इन सभी को हकीकत बनाने पर उनका पूरा जोर था। लेकिन अचानक ही उन्‍हें किसी ने कहा कि उनका समय पूरा हो गया है और उनकी मंजिल आ गई है। उस वक्‍त उन्‍हें इस बात का अहसास हुआ कि आप समुद्र की तेज लहरों में हिचकोले खाते एक कॉर्क की तरह से हैं। ऐसे में वह सिर्फ अपने को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं।

यह बीमारी काफी दुर्लभ है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसलिए इस बीमारी का इलाज ढूँढना मुश्किल सा लग रहा है उन्होंने अपने जीवन को लेकर कुछ सपने देखे थे और इन सपनो को वो पूरा भी करना चाहते थे। मगर अचानक इतना सब कुछ हो गया कि अब उन्हें अपनी मंजिल बहुत करीब नजर आ रही है।बता दें इरफान की इन बातों से तो साफ जाहिर होता है कि अपनी बीमारी से जंग लड़ते लड़ते अब इरफान की हिम्मत टूटने लगी है हालांकि स्टार्स और इरफान के परिवार वाले हमेशा उनके साथ इस मुश्किल समय में है और वही फैंस उनके जल्द से जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here