इरफान पठान ने बताई वजह, धवन और रोहित की जोड़ी क्यों हैं सफल

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग की जोड़ी सफल रही है । यह भारतीय सलामी जोड़ी 2013 के बाद से शानदार प्रदर्शन कर रही है और अब तक दोनों ने कई बड़ी साझेदारियां की और रिकॉर्ड बनाए हैं और साथ टीम इंडिया को जीत दिलाई है।

पूर्व खिलाड़ी ने बताया किस वजह से रोहित शर्मा हैं वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी की सफलता का राज हर कोई जानना चाहता है । हाल ही में इसको लेकर अब पू्र्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बात की है। इरफान पठान ने वह वजह बताई है जिसके चलते रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी सफल है। इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा कि – दोनों खिलाड़ी एक -दूसरे की खेल और क्षमताओं के बारे में जानते हैं और इससे काफी फर्क पड़ता है ।

Saluting The Legends: दिहाड़ी मजदूरी करने वाला यह खिलाड़ी कैसे बना टीम इंडिया का खतरनाक तेज गेंदबाज

पठान ने कहा कि – क्रिकेट में आपको अपनी ताकत और कमजोरी को समझने की के लिए दूसरे छोर पर किसी की जरूरत होती है । शिखर को पता है कि रोहित को शुरुआत में कुछ ओवरों की जरूरत होती है ।ऐसे में शिखर धवन जिम्मेदारी उठाते हैं। गौरतलब है रोहित और धवन की सलामी जोड़ी के नाम अब तक 16 शतकीय साझेदारी हैं।

Saluting The Legends: भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गौतम गंभीर की बल्लेबाजी से गेंदबाज भी खाते थे खौफ

भारतीय सलामी जोड़ियों में सबसे ज्यादा सचिन और गांगुली के नाम हैं 21 शतकीय साझेदारियां । बता दें कि रोहित और धवन की सलामी जोड़ी टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर मजबूत करती है और देखा गया है कि यह दोनों ही बल्लेबाज कई टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here