आईआरसीटीसी लाया हैं उन लोगों के लिए स्पेशल ऑफर जिन्हें हैं घूमना पसंद

आईआरसीटीसी लाया हैं आपके लिए एक बहुत ही अच्छा ऑफर जिसमें आप भारती की मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर जा सकते हो।

0

जयपुर।आईआरसीटीसी लाया हैं आपके लिए एक बहुत ही अच्छा ऑफर जिसमें आप भारती की मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर जा सकते हो। यह पैकेज उन लोगो के लिए हैं जिन्हें घूमने का  शौक हैं और जो हमेशा घूमना पसंद करते हैं। तो आज हम आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने एक स्पेशल ट्रेन शूरू की हैं जिसका नाम हैं ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन ‘। आपको बता दें कि इस ट्रेन का सफर 3 जूलाई से शूरू किया जाएगा।

आईआरसीटीसी का यह पैकेज अभी तक के सारे पैकेजेस में से सबसे अच्छा हैं। इस पैकेज के तहत आप पूरे भारत की सैर कर सकते हैं वो भी बहुत ही कम बजट में। इस पैकेज में हर उम्र का पर्यटक मजे कर सकता हैं क्योंकि यह ट्रेन भारत की हर मशहूर जगह जाएगी।

वैष्णों देवी के दर्शन – इसमे आपको दिल्ली – अमृतसर – वैष्णो देवी – हरिद्वार – मथुरा – आगरा ले जाया जाएगा। यह ट्रिप मदुरै से  डिंडीगुल से  करूर से  इरोड से  सलेम से  व्हाइटफील्ड और फिर पेरम्बूर पहुँचेगी और फिर पेरम्बुर से निकलकर  व्हाइटफील्ड से  सलेम से  इरोड से  करूर से  डिंडीगुल से मदुरै पहुँचेगी। इसका खर्चा 12,390 एक जने के लिए होगा।

साउथ दर्शन यात्रा – इस पैकेज के तहत तिरुपति – रामेश्वरम – मदुरै – कन्याकुमारी – त्रिवेंद्रम को कवर किया जाएगा। यह यात्रा इंदौर से शूरू होकर देवास – उज्जैन – सीहोर – हबीबगंज – इटारसी – नागपुर जाकर रूकेगी। और फिर नागपुर – इटारसी – हबीबगंज – सीहोर – उज्जैन – देवास – इंदौर वापस आएगी। इस पैकेज के लिए एक जने को 12.705 रूपय देन होंगे।

भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन – यह ट्रेन हरिद्वार – ऋषिकेश – माता वैष्णो देवी को कवर करेगी। यह यात्रा बर्धमान से शूरू होकर बोलपुर शांतिनिकेतन – रामपुर हट – दुमका – भागलपुर – किउल जाएगी। इसके लिए एक जने को 6,300 रीपय देने होंगे।

साउथ भारत ट्रेवल – यह पाकेज रामेश्वरम – मदुरै – कोवलम – त्रिवेंद्रम – कन्याकुमारी – तिरुचिरापल्ली – तिरुपति – मल्लिकार्जुन को कमर करेगा। यह यात्रा वाराणसी से शूरू होकर प्रतापगढ़ – अमेठी – रायबरेली – लखनऊ – कानपुर – इटावा – भिंड – ग्वालियर – झाँसी पर खतम होगी। इसके लिए एक जने को 12,285 रूपय देने होंगे।

दक्षिण भारत यात्रा (WZBD260) – यह ट्रेन रामेश्वरम – मदुरै – कन्याकुमारी – त्रिवेंद्रम – मल्लिकार्जुन को कवर करेगी। यह यात्रा रेवा से शूरू होकर सतना – मैहर – कटनी – जबलपुर – नरसिंहपुर – पिपरिया – इटारसी – बैतूल – अमला – व्हाइटहर्ना – नागपुर डीबोर्डिंग पॉइंट – नागपुर – पांडुरना – अमला – बैतूल – इटारसी – पिपरिया – नरसिंहपुर – जबलपुर – फसल – मेहर – सतना – रीवा जाकर खतम हेगी। इसके लिए एक जने क 9,450 रूपय देन होंगे।

आस्था तीर्थ यात्रा –यह ट्रेन दिल्ली – मथुरा – वाराणसी – गया – इलाहाबाद को कवर करेगी। यह यात्रा मदुरै से शूरू होकर त्रिवेंद्रम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम टाउन, त्रिशूर, वडनकचेरी, पलक्कड़, पोदनूर, इरोड जंक्शन, सेलम जंक्शन, चेन्नई सेंट्रलपर खतम हेगी। इसके लिए एक जन को 10,395 रूपय देने होंगे।

शिरडी ज्योतिर्लिंग और एकता की मूर्ति (NZBD249) – इस पैकेज में ट्रेन महाकालेश्वर – ओंकारेश्वर – एकता की मूर्ति – भीमाशंकर – शिरडी – त्र्यंबकेश्वर – घृष्णेश्वर को कवर करेनी। यह यात्रा हरिद्वार से शूरू होकर रुड़की – देवबंद – मुज़फ्फरनगर – मेरठ कैंट – गाजियाबाद – दिल्ली कैंट – रेवाड़ी – अलवर – जयपुर पर खतम हेगी। इसके लिए एक जने को 9,450 रूपय देने दोंगे।

भारत दर्शन (WZBD 261) – यह ट्रेन अमरावती से यात्रा को शूरू करेगी फिर, धनगांव, वर्धा, नागपुर, पांढुर्ना, अमला, इटारसी रूकेगी। और फिर यह यात्रा इटारसी से आंवला से  श्वेतपूर्णा से  नागपुर से  वर्धा से  धनगाँव से अमरावती और फिर वितरण पर खतम होगी। यह ट्रेन आगरा, मथुरा, हरिद्वार, अमृतसर, वैष्णो देवी को कवर करेगी। इसके लिए एक जने को 7,560रूपय देने होंगे स्टैंडर्ट कैटेगरी के लिए और कंसोक्ट कैटेगरी के लिए 9,440रूपय।

साउथ भारत ट्रेवल – यह ट्रेन तिरुपति – रामेश्वरम – मदुरै – कन्याकुमारी को कवर करेगी। यह यात्रा पटना से शूरू होकर – गया – कोडरमा – गामोह जंक्शन – धनबाद – बोकारो स्टील सिटी – मुरी – हटिया – झारसुगुडा पर जाकर खतम होगी। इसके लिए आपको 9,451रूपय देने होंगे।

इसमें पर्यटकों को रात में रूकने की जगह, नाश्ता, टूरिस्ट बस और बाकी सारी चीजो की सुवीधा प्राप्त कराई जाएगी। यह भी शर्त है कि यह रद्दीकरण 15 दिनों के भीतर होना चाहिए। इसके बाद, यात्रा शुरू होने के 8 से 14 दिनों के भीतर टिकट रद्द करने, 25 प्रतिशत और 4 से 7 दिनों के भीतर टिकट रद्द करने के मामले में, 50 प्रतिशत रद्द करने का प्रभार दिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here