आईआरसीटीसी लाया हैं अपने यात्रियों के लिए रूस जाने का मौका

यदि आप कभी भी रूस दौरे पर जाना चाहते हैं, तो यहां आपका मौका है। आईआरसीटीसी रूस का दौरा आपको चेन्नई से मास्को तक ले जाएगा।

0
143

जयपुर। यदि आप कभी भी रूस दौरे पर जाना चाहते हैं, तो यहां आपका मौका है। आईआरसीटीसी रूस का दौरा आपको चेन्नई से मास्को तक ले जाएगा। यात्रा आपको मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग के शहरों के माध्यम से ले जाएगी, जिससे आप इतिहास से भरे दो पुराने शहरों का पता लगा सकते हैं। आईआरसीटीसी द्वारा मास्को रूस दौरे के लिए चेन्नई में क्या उम्मीद की जाए, इसकी एक झलक यहां दी गई है। यह दौरा 14 सितंबर, 2019 को निर्धारित है।

यह दौरा 14 सितंबर, 2019 को चेन्नई से शुरू होगा, क्योंकि आप चेन्नई से प्रस्थान करेंगे और दोपहर लगभग 01:20 बजे मास्को पहुंचेंगे। फिर, आपको एक होटल में ले जाया जाएगा और आपके रास्ते में पैक्ड लंच परोसा जाएगा। शाम को, आप रूसी सर्कस देखने जा रहे हैं, और बाद में होटल में रात का भोजन करेंगे।

दूसरे दिन, आपको होटल में नाश्ता परोसा जाएगा, और फिर लेनिन के मकबरे, सेंट बेसिल के कैथेड्रल, रेड स्क्वायर, स्पैरो हिल्स, मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी और विक्ट्री पार्क के मनोरम शहर के दौरे पर जाएँ। आपको सेंट पीटर्सबर्ग की यात्रा के लिए पैक्ड लंच परोसा जाएगा और रेलवे स्टेशन ले जाया जाएगा। आगमन पर चेक-इन और एक भारतीय रेस्तरां में रात का खाना।

तीसरे दिन, सेंट पीटर्सबर्ग में, आप शहर में प्रसिद्ध साइटों का दौरा करेंगे, जैसे कि स्टेट हर्मिटेज म्यूजियम, एडमिरल्टी, सेंट आइजैक कैथेड्रल, फाइन आर्ट्स स्क्वायर, चर्च ऑफ द रिसराइजेशन ऑफ स्पिल्ड ब्लड, स्मोल कैथेड्रल और फिर रात का खाना एक भारतीय रेस्तरां में करें। आप सेंट पीटर्सबर्ग में होटल में रात बिताएंगे।

चौथे दिन की शुरुआत होटल में नाश्ते के साथ होती है, और फिर पेट्रॉफ़ पैलेस और बाद में एक भारतीय रेस्तरां में दोपहर का भोजन किया जाता है। शाम मुफ्त है; बाद में, आपको एक भारतीय रेस्तरां में रात का खाना परोसा जाएगा।

पांचवे दिन, आप नाश्ते के बाद मास्को वापस जाएँगे, और एक भारतीय रेस्तरां में दोपहर का भोजन करेंगे, और आर्बट स्ट्रीट पर जाएँगे। शाम को, आप एक भारतीय रेस्तरां में पेट डांस शो के साथ एक गाला डिनर करेंगे।

छठे और अंतिम दिन, आपको नाश्ते के बाद हवाई अड्डे पर ले जाया जाएगा और वापस चेन्नई के लिए उड़ान भरी जाएगी।

एकल अधिभोग के लिए, आपको INR 11450 का भुगतान करना होगा; डबल अधिभोग के लिए, आपको प्रति व्यक्ति INR 110000 का भुगतान करना होगा; ट्रिपल अधिभोग के लिए, आपको प्रति व्यक्ति 106000 का भुगतान करना होगा; 5-11 के बीच के बच्चों के लिए दर INR 83700 (बिस्तर के साथ) है; और INR 79400 (बिना बिस्तर के)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here