IPL 2021:टूर्नामेंट शुरू होने से पहले Ms Dhoni की इस रणनीति के कायल हुए Gautam Gambhir

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।आईपीएल 2021 से पहले सभी टीमों ने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज करने की प्रक्रिया पूरी की है। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने ज्यादातर खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा है और सीएसके की इस रणनीति से ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर प्रभावित हैं।

World Test Championship का फाइनल हुआ स्थगित, जानिए आखिर किस वजह से

गौतम गंभीर का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी अपने खिलाड़ियों पर विश्वास रखते हैं और यही उनकी खूबी है। बता दें कि आईपीएल 2021 से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव, पीयूष चावला , मुरली विजय, हरभजन सिंह और मोनू कुमार को रिलीज किया है। वहीं शेन वॉटसन फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी की रणनीति की तारीफ करते हुए कहा, यही धोनी की खासियत है। मैंने हमेशा कहा है कि धोनी ज्यादा आगे की नहीं सोचते हैं।

ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शायद ही प्लेइंग XI में जगह बना पाएं ये 4 भारतीय खिलाड़ी

 

वो हमेशा मौजूदा सीजन के हिसाब से टीम बनाते हैं । यही आरसीबी और चेन्नई सुपरकिंग्स में फर्क है। लोग कह रहे थे कि चेन्नई का पिछला सीजन बेहद खराब रहा और अब उसे पूरी तरह टीम बदलने की जरूरत है लेकिन उन्होंने सिर्फ 5 खिलाड़ियों को बाहर किया। वहीं आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने के बाद 10 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया।

PAK vs SA: बाबर आजम बतौर टेस्ट कप्तान करेंगे डेब्यू, क्या दिला पाएंगे पाकिस्तान को जीत

गौतम गंभीर का यह भी मानना है कि आप एक खराब सीजन के बाद खिलाड़ियों को अपने साथ रखते हैं तो इससे उनका विश्वास बढ़ता है। चेन्नई सुपरकिंग्स यही रणनीति अपनाकर बाकी टीमों से अलग हो जाती है।इसी बात के लिए तारीफ गौतम गंभीर करते हैं। बता दें कि आईपीएल के 14 वें सीजन के लिए नीलामी फरवरी के दूसरे सप्ताह में होनी है जहां चेन्नई नए खिलाड़ियों पर भी दांव लगा सकती है।

NEW DELHI, INDIA – MARCH 21: Indian Cricketer Gautam Gambhir during an interaction session with HT City at HT House on March 21, 2017 in New Delhi, India. (Photo by Amal Ks/Hindustan Times via Getty Images)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here