आईपीएल 2020: ये पांच खिलाड़ी जो इस बार ऑरेंज कैप की कर सकते हैं दावेदारी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।।। आईपीएल 2020 का आगाज यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होने जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में कराया जा रहा है। बाकी सीजनों की तरह ही इस बार भी कई खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिल सकता है। वैसे हम यहां उन पांच खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं जो इस बार लीग में ऑरेंज कैंप अपने नाम कर सकते हैं।आईपीएल में ऑरेंज कैंप उस खिलाड़ी को दी जाती है जो लीग में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करता है।

इंग्लैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने होगी वनडे – टी 20 सीरीज, शेड्यूल देखें यहां

जॉनी बेयरस्टो – इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस बार भी बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं । आईपीएल 2019 में बेयरस्टो ने अपन टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था । उन्होंने सीजन के 10 मैचों में एक शतक की दम पर 445 रन बनाए थे।


जोस बटलर- इंग्लैंड के ही खिलाड़ी जोस बटलर का नाम भी इस लिस्ट में रखा जा सकता है। उन्होंने राजस्था्न रॉयल्स के लिए पिछले दो सीजन में क्रमश: 548 और 311 रन बनाए हैं, हालांकि अब तक वह लीग में एक बार भी ऑरेंज कैप पर कब्जा नहीं कर पाए हैं पर इस बार मौका होगा।

ऋषभ पंत – आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं, पंत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा नहीं कर पाए हैं और अब आईपीएल उनके लिए एक ऐसा मंच होगा जहां से वह सुर्खियों बटोर सकते हैं । आईपीएल 2019 में उन्होंने 16 मैचों में 488 रन बनाए थे और वह सीजन 12 के तहत वह 7 वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

एबी डीविलियर्स – दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलयर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। आईपीएल 2019 में उन्होंने 44.20 के औसत से 442 रन बनाए थे । अब यूएई में होने वाले टूर्नामेंट मेंभी वह बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं।

सुरेश रैना – सुरेश रैना को भी इस लिस्ट में रखा जा सकता है। रैना लीग में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं, वो टीम इंडिया में वापसी की कोशिश भी कर रहे हैं और आईपीएल के लिए उन्होने तैयारी भी काफी की है। रैना यूएई के छोटे मैदान पर का फायदा उठाते हुए भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here