IPL 2020: आर अश्विन का ध्यान पर्पल कैप पाने पर नहीं बल्कि करना है ये काम

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है । यही वजह है कि  गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करके अपने नाम ज्यादा विकेट करना चाहते हैं । पर दिग्गज स्पिनर आर अश्विन का फोकस पर्पल कैप पर नहीं है । आर अश्विन ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए बताया है कि उनका फोकस क्या काम करने पर है।

IPL 2020: SRH के खिलाफ CSK की धमाकेदार जीत के बाद Points table हुआ बदलाव

अश्विन का मानना है कि पर्पल या ऑरेंज कैप जीतना तब तक बेमानी है जब तक कि खिलाड़ी टीम के लिए अपनी भूमिका सही तरह से अदा नहीं करता। बता दें कि पर्पल  कैप की तरह ही ऑरेंज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों को दी जाती है। आर अश्विन ने कहा, इस तरह की संख्या कोई मायने नहीं रखती । पर्पल और ऑरेंज कैप आंखों में धूल झोंकने की तरह है। यह टीम की जीत में योगदान निभाने से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर आपके नौ विकेट गिर गए हैं और 10 रन बनाने हैं तो आप 19 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रक्षात्मक शॉट खेल सकते हैं। यह टीम की जरूरत के अनुसार है।

IPL 2020, SRH vs CSK: आईपीएल में 6 साल बाद फाफ डुप्लेसिस के साथ हुआ ऐसा

अश्विन ने यह जाहिर किया है कि विश्लेषण, आलोचना और सराहना के साथ चलते हैं।उन्होंने कहा कि, अपने खेल का लुत्फ उठाओ और खेल को देखो। बता दें कि इस सीजन में चोट के बाद वापसी करने वाले आर अश्विन ने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है। आर अश्विन 5मैचों में 6 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। लीग के अगले मैच में दिल्ली को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ंना है जहां आर अश्विन के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें होंगी।

IPL 2020, SRH vs CSK: जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई, हैदराबाद को 20 रन से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here