IPL 2020, MI vs KKR: प्रीव्यू, संभावित XI, मैच की भविष्यवाणी, लाइव स्ट्रीमिंग, मौसम का पूर्वानुमान और पिच रिपोर्ट

0

मुंबई इंडियंस बुधवार, 23 सितंबर को आईपीएल 2020 के पांचवें मैच में अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

मुंबई इंडियंस ने शनिवार को सीजन का अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों पांच विकेट से गंवा दिया। नाइट राइडर्स सीजन का अपना पहला मैच खेल रहा होगा और एक जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए सौरभ तिवारी को चुनकर एक आश्चर्यजनक टीम का चयन किया, लेकिन झारखंड के बल्लेबाज ने 42 रनों की अच्छी पारी खेलकर इस विकल्प को सही ठहराया। वह हालांकि मुंबई के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, और उन्हें उम्मीद होगी कि कीरोन पोलार्ड और पांड्या बंधुओं की पसंद डेथ ओवरों में बल्ले से अधिक योगदान देंगे।

जसप्रीत बुमराह हाथ में गेंद लेकर महंगे थे और वह इस खेल में वापसी करते दिखेंगे। वह संभवतः आंद्रे रसेल को शामिल करने के लिए नियुक्त किया जाएगा। अन्य टीमों की तुलना में उनका स्पिन गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर दिखता है, और क्रुनाल और चाहर दोनों को अधिक किफायती होना चाहिए।

नाइट राइडर्स सीजन में अपने पक्ष के लिए सही टीम संयोजन का पता लगाने और अपने विदेशी खिलाड़ियों को बुद्धिमानी से चुनने के लिए देखेंगे। इंग्लिश तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने को बाहर करने से पहले सीजन की शुरुआत से पहले उन्हें कुछ चोटें लगी थीं।

केकेआर ने तुरंत यूएसए के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज एम अली खान को बदल दिया, जो कि सीपीएल में केकेआर की एक बहन त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। जब भी ये दोनों पक्ष आईपीएल में मिले हैं, हमारे बीच कई सारे विवाद हो चुके हैं, और इसका कोई कारण नहीं है कि यह एक नहीं होना चाहिए।

आईपीएल 2020, एमआई बनाम केकेआर मैच विवरण
समय: शाम 7:30 बजे IST।

स्थान: शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी।

मौसम पूर्वानुमान
अबू धाबी में बारिश के कम या ज्यादा होने की संभावना नहीं है। शाम के समय कुछ स्थिर हवाएँ चलेंगी और गेंदबाज़ों और छः खिलाड़ियों के लिए स्विंग पर असर पड़ सकता है।

पिच की रिपोर्ट
अबू धाबी में ट्रैक धीमा होना चाहिए क्योंकि मौसम आगे बढ़ रहा है, लेकिन अभी जो घास है उसे ढकने के लिए पेसर्स की सहायता करनी चाहिए। स्पिनरों को ज्यादा टर्न नहीं मिलेगा, लेकिन उन्हें आसानी से आउट करना आसान नहीं होगा। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छी सतह है और 160 से ऊपर का स्कोर बराबर होगा।

मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों के लिए पूर्व निर्धारित XIsMumbai Indians की शुरुआत करना महत्वपूर्ण होगा।
मुंबई के गेंदबाजों के लिए शुरुआती विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण होगा।
मुंबई इंडियंस को अपनी टीम में बहुत अधिक बदलाव करने की संभावना नहीं है। यह उनके स्टार बल्लेबाज़ थे जिन्होंने उन्हें स्लॉग ओवरों में नीचे जाने दिया, और वे इस मैच में अच्छे प्रदर्शन के लिए उतरेंगे।

नाथन कूल्टर नाइल टीम में एकमात्र बदलाव हो सकते हैं, जो कि मुंबई पूरी तरह से फिट हो सकता है।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (सी), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यूके), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जसजीत बुमराह, नाथन कूल्टर-नाइल / जेम्स पैटिनसन और ट्रेंट बाउल्ट।

कोलकाता नाइट राइडर्सकेन रसेल ने एमआई के खिलाफ आईपीएल 2019 की वीरगाथा दोहराई?
क्या रसेल MI के खिलाफ अपनी IPL 2019 की वीरगाथा दोहरा सकते हैं?
केकेआर का विदेशी संयोजन सुनील नारायण, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के साथ तय किया गया है, जो केकेआर की प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं। उन्होंने हालांकि कमिंस को पार्टनर बनाने के लिए युवा पेसर्स का समर्थन किया है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी में से कौन सा एकादश में चुना जाएगा।

वरुण चक्रवर्ती को केकेआर के लिए नारायण और कुलदीप यादव के साथ उनके स्पिनर के रूप में देखा जा सकता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नारायण, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (C और WK), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह / वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, प्रिसिध कृष्णा, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी / शिवम मावी।

आईपीएल 2020, एमआई बनाम केकेआर मैच भविष्यवाणी
मुंबई इंडियंस के पास केकेआर के मैच के लिए स्पिन गेंदबाजी के संसाधन नहीं हैं और हो सकता है कि उन्हें इस खेल की कीमत चुकानी पड़े। जबकि उनका मध्य क्रम केकेआर के अनुभवहीन भारतीय पेस गेंदबाजी लाइनअप को लक्षित करने के लिए दिखेगा, रसेल और मॉर्गन की पसंद को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुंबई के गेंदबाजों को एक ही इलाज मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here