IPL 2020, MI VS KXIP: दो सुपर ओवर खेल पंजाब ने मुंबई को दी मात

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 में 36 वें मैच के तहत रविवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली ।

IPL 2020, MI VS KXIP: क्विंटन डी कॉक ने जड़ा अर्धशतक, मुंबई ने पंजाब को दिया 177 का टारगेट

मुकाबले में पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डीकॉक के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। डी कॉक ने 43 गेंदों में 53 रन बनाए। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या (34), कीरोन पोलार्ड (34*) और नाथन कूल्टर (24*) ने भी अपनी-अपनी पारियों का योगदान दिया।

IPL 2020: जानिए क्यों शुभमन गिल की वजह से केकेआर की बढ़ सकती है टेंशन

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शद्वीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए। वहीं क्रिस जॉर्डन ने एक विकेट लिया। दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बना पाई और मैच टाई हो गया। पंजाब को मुंबई के बराबर स्कोर तक पहुंचाने में केएल राहुल की अहम पारी रही।

IPL 2020 ,SRH V KKR :सुपर ओवर में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

केएल राहुल ने 51 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली। इसके अलावा क्रिस गेल (34), निकोलस पूरन(24) , दीपक हूडा (23) और क्रिस जॉर्डन (13) ने भी अपनी पारियों का योगदान दिया।मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए, वहीं राहुल चाहर ने दो विकेट चटकाए।दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई होने के बाद विजेता का फैसला सुपर ओवर से किया गया।सुपरओवर में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले खेलते हुए 5 रन बनाए  वहीं  इसके बाद मुंबई ने भी 5 रन ही बनाए और इस तरह मैच के बाद सुपरओवर भी टाई हो गया। और फिर मैच के परिणाम के लिए दूसरा सुपर ओवर की मदद ली गई।दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पहले खेलते हुए 11 रन बनाए।वहीं पंजाब ने 15 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here