IPL 2020: जानिए क्यों शुभमन गिल की वजह से केकेआर की बढ़ सकती है टेंशन

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। केकेआर के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल में प्रदर्शन तो कर रहे हैं लेकिन जिस गति के साथ वह रन बना रहे हैं इससे टीम की टेंशन बढ़ रही है। इस सीजन में शुभमन गिल बड़ी सुस्त बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं।

IPL 2020 ,SRH V KKR :सुपर ओवर में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

शुभमन गिल रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के 35 वें मैच में 37 गेंदों में 36 रन ही बना पाए। शुभमन गिल ने मौजूदा सीजन में टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले अपने 9 मैचों में 38.87 की औसत से 311 रन बनाए हैं। शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट धीमा है और इससे टीम पर दबाव बढ़ जाता है।गिल का स्ट्राइक रेट 113.91 का है ।

IPL 2020: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, बने ऐसा कारनामा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल में किसी भी टी 20 मैच के लिहाज से यह बहुत ही धीमा कहा जा सकता है। शुभमन गिल की सुस्त बल्लेबाजी का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं। आईपीएल में 39 बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन बनाए हैं। उनमें सबसे कम स्ट्राइक रेट शुभमन गिल का ही नजर आता है। यही वजह है कि शुभमन गिल की वजह से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं ।

IPL 2020, MI VS KXIP:मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

गिल की इस धीमी बल्लेबाजी से कहीं ना कहीं मध्यक्रम पर दबाव बढ़ जाता है जो कि टीम के लिए अच्छा नहीं है । इस सीजन में केकेआर वैसे ही अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर संघर्ष कर रही है । गिल ने भी टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में बढ़िया बल्लेबाजी की थी इसके बाद वह पुराने रंग में नजर नहीं आए हैं। शुभमन गिल जैसे ओपनर बल्लेबाज के लिए यह जिम्मेदारी बन जाती है कि वह टीम को मजबूत शुरुआत दे।हालांकि देखने वाली बात रहती है कि वह आने वाले मैचों में लय हासिल कर पाते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here