IPL 2020: यूएई में मुंबई इंडियंस के लिए खिताब जीतने होगा मुश्किल, सामने आई बड़ी वजह

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल का आयोजन इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होने जा रहा है । बता दें कि यूएई की धरती पर होने जा रहे टू्नामेंट में मुंबई इंडियंस के सामने चुनौतियां होंगी, क्योंकि उसका वहां रिकॉर्ड खराब रहा है। बता दें कि साल 2014 में भी यूएई में आईपीएल हो चुका है और उस वक्त मुंबई इंडियंस जलवा दिखाने में नाकाम रही थी।

बर्थडे स्पेशल : दुनिया के सबसे कामयाब टेनिस खिलाड़ी, रोजर फेडरर के नाम हैं 20 ग्रैंड स्लैम

बता दें कि साल 2014 में देश में लोकसभा चुनाव के चलते बीसीसीआई ने लीग के 7 वें सीजन के आधे मुकाबले यूएई की धरती पर कराने का फैसला किया था । रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को यूएई की धरती पर 5 मुकाबले खेलने पड़े थे। मुंबई इंडियंस के लिए दुर्भाग्य यह रहा है कि वह पांच में से एक भी मैच नहीं जीत पाई थी।

ये हैं CPL के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज

इस हिसाब मुंबई इंडियंस का आईपीएल में जीत का खाता शून्य है। देखने वाली  बात रहती  है कि इस बार मुंबई इंडियंस यूएई में अपना रिकॉर्ड सुधारने में कामयाब हो पाती या नहीं। वैसे अगर आईपीएल के सभी सीजनों की बात की जाए तोमुंबई इंडियंस लीग की एक सफल टीम है । मुंबई इंडियंस अब तक आईपीएल में सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीत चुकी है।

आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला, 2021 में भारत में ही होगा टी 20 विश्व कप

यही नहीं पिछले सीजन यानि आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस ने फाइनल के तहत चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर खिताब पर कब्जा किया था। मुंबई इंडियंस में मौजूदा समय में रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा जैसे कई स्टार खिलाड़ी हैं।फैंस तो मुंबई इंडियंस से यूएई की धरती पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here