IPL 2020 CSK बनाम RR: एमएस धोनी IPL में दोहरा शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने; देखिए कैसे

0

आईपीएल 2020 के 37 वें मैच में सोमवार को जब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिए वॉक आउट किया, तो एमएस धोनी ने सुनहरे शब्दों में अपना नाम बदल दिया। Cool कैप्टन कूल ’अब 200 आईपीएल मैचों में खेलने वाला पहला खिलाड़ी बन गया है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत के बाद से वह सीएसके के कप्तान रहे हैं और तीन-विजेता अभियान का नेतृत्व किया है।

200 में से, धोनी ने एक राइजिंग सुपरजायंट (RPS) खिलाड़ी के रूप में 30 मैच खेले हैं। ऐसा इसलिए था क्योंकि मैच फिक्सिंग के कारण सीएसके पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उन्होंने 2016 में आरपीएस की कप्तानी की लेकिन अगले सीज़न के लिए स्टीव स्मिथ की जगह ली गई।

IPL में धोनी का प्रदर्शन

धोनी आईपीएल में 4,568 रन के साथ सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इनमें से, उन्होंने सीएसके के लिए 3994 रन और आरपीएस के साथ 574 रन बनाए हैं। अपने पावर-हिटिंग के लिए जाना जाता है, वह 215 के साथ सबसे अधिक छक्के सूची में तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा, 2009, 2014 और 2016 के सत्रों के अलावा, वह हर आईपीएल फाइनल खेला गया है।

माही अपना 200 वां मैच जीतना चाहते हैं और आईपीएल प्ले-ऑफ की दौड़ में बने रहेंगे।

दोनों टीमों ने नौ मैचों में अपने नाम के खिलाफ तीन जीत दर्ज की हैं और वर्तमान में अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर हैं।

पिछली बार आईपीएल 2020 में इन दोनों पक्षों ने अपने अभियान को कमजोर करते हुए, संजू सैमसन की 74 रन की पारी की मदद से शारजाह में सीएसके को 16 रन से हराया था और स्टीव स्मिथ की 47 गेंदों में 69 रन की पारी खेली थी। आरआर एक बार जीत पर निशाना लगाएगा। CSK अपने सीज़न को पुनर्जीवित करने के लिए, CSK स्कोर का निपटान करने और प्लेऑफ़ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखने के लिए बाहर हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here