IPL 2020: सुनील गावस्कर ने अनुष्का शर्मा पर की टिप्पणी मैं इसमें कहाँ से सेक्सिस्ट हो रहा हूँ?

0

भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय सुनील गावस्कर का नाम विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पर उनकी हालिया टिप्पणियों के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा कर रहा है।

गावस्कर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और किंग्स XI पंजाब (KXIP) के बीच हिंदी कमेंट्री कर रहे थे, जहाँ उन्होंने कहा कि कोहली ने लॉकडाउन के दौरान अनुष्का के साथ ही खेला है।

अपनी टिप्पणियों के बाद, अनुष्का ने अपनी प्रतिक्रिया दी और 71 वर्षीय की क्रिकेट में अपना नाम खींचने के लिए आलोचना की। उसने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लंबा बयान पोस्ट किया, जिसमें उसका नाम अनावश्यक रूप से खींचने का कारण पूछा गया।

अब, गावस्कर ने भी इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। इंडिया टुडे से बात करते हुए, क्रिकेटर से कमेंटेटर ने इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी कोहली की विफलताओं के लिए अनुष्का को दोषी नहीं ठहराया।

“मैं उसे कहाँ दोष दे रहा हूँ? मैं इसमें सेक्सिस्ट कहाँ हूँ? मैं सिर्फ यह बता रहा हूं कि वीडियो में क्या देखा गया था जो शायद पड़ोसी इमारतों में किसी ने रिकॉर्ड किया था और फिर डाल दिया। विराट के पास भी कोई अभ्यास नहीं था, और एकमात्र अभ्यास जो उनके पास था जब वे अपने भवन परिसर में खेलते हुए देखे गए थे, और अनुष्का उन्हें गेंदबाजी कर रही थी। कि मैं क्या कहा।”

“मैं विराट की विफलताओं के लिए उसे कहां दोष दे रहा हूं?” मैं केवल यह कह रहा हूं कि वीडियो में कहा गया था कि वह विराट को गेंदबाजी कर रही थी, ”गावस्कर ने कहा।

कोहली-अनुष्का पर गावस्कर के बयान को संदर्भ से बाहर कर दिया गया था
सोशल मीडिया पर उपयोगकर्ताओं ने पूरी तरह से गावस्कर की टिप्पणी की गलत व्याख्या की। स्पष्ट वीडियो सबूत है जो बताता है कि उसने वास्तव में क्या कहा था और यह अनुष्का के खिलाफ एक अश्लील टिप्पणी की तरह नहीं था।

जब आरसीबी के कप्तान पारी के दूसरे ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए निकले, तो गावस्कर कोहली के बल्लेबाजी अभ्यास के बारे में बोल रहे थे। वह एक वायरल वीडियो का जिक्र कर रहे थे जिसमें 31 वर्षीय और अनुष्का को लॉकडाउन के दौरान अपने अपार्टमेंट में क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था।

इसका उल्लेख करते हुए, गावस्कर ने कहा था कि कोहली ने केवल लॉकडाउन के दौरान अपनी पत्नी की गेंदबाजी का सामना किया, जो उनके अभ्यास के लिए पर्याप्त नहीं है।

“लॉकडाउन था टू सरफ अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की अननोन वो विडियो देही है यूसे से कुच्छ ना होना है।” (उन्होंने केवल लॉकडाउन के दौरान अनुष्का की गेंदबाजी का सामना किया, मैंने वह वीडियो देखा है, और वह पर्याप्त नहीं है।)

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व टीम निदेशक, जॉय भट्टाचार्य ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें एक उपयोगकर्ता ने गावस्कर की टिप्पणियों की संबंधित क्लिप साझा की है।

“गावस्कर के सटीक शब्द थे कि विराट अभ्यास के लिए इतने हताश थे कि वह अनुष्का के साथ लॉकडाउन में क्रिकेट खेल रहे थे और पड़ोसियों ने वास्तव में इसका एक वीडियो लिया था। वास्तव में उसने क्या कहा था कि वह विध्वंस कर रहा था? या आपने कुछ ऐसा सुना है जो मुझे स्पष्ट रूप से याद है? ” जॉय ने ट्वीट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here