IPL 2020 पर्पल कैप: सैम क्यूरान के नेतृत्व वाली सीएसके एक कसकर भरी हुई सूची में हावी है

0

सैम कुरेन ने न केवल तीन विकेट चटकाए, बल्कि मंगलवार को एक रन-उत्सव में तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज भी थे। हालाँकि, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2020 के मैच 4 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 16 रन से कम करने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

हालाँकि CSK का मुकाबला RR से हार गया, लेकिन उनके पास मुस्कुराने के लिए कुछ है क्योंकि encounter पर्पल कैप ’सूची में शामिल शीर्ष पांच गेंदबाजों में से तीन दो बार के आईपीएल चैंपियन हैं।

मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ शुरुआती मैच में 28 रन पर एक के आंकड़े को वापस लेने के बाद, सैम क्यूरन ने खुद को शिखर पर पाया।

उनकी टीम के साथी लुंगी एनगिडी ने भी कुल चार विकेट लिए हैं, लेकिन खराब गेंदबाजी औसत के कारण दूसरे स्थान पर हैं, क्योंकि उन्हें आरआर की पारी के 20 वें ओवर में 30 रन पर समेटा गया था।

आरआर के खिलाफ उनके आंकड़ों ने एमआई के खिलाफ प्रभावशाली आउटिंग के बाद 56 के लिए एक पढ़ा, जहां उन्होंने 38 रन पर तीन विकेट हासिल किए।

पांचवें स्थान पर Ngidi की नई गेंद के साथी दीपक चाहर हैं, जो तीन विकेट पर हैं और दोनों ही पारियों में किफायती रहे हैं। चहर ने आईपीएल 2020 के पहले मैच में आरआर के खिलाफ 31 रन के साथ 32 रन देकर दो विकेट लिए।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लेग्गी युजवेंद्र चहल – दोनों ने तीन विकेट लिए – शीर्ष पांच को पूरा किया।

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर राहुल तेवतिया छठे स्थान पर एक आश्चर्यजनक नाम है। जबकि श्रेयस गोपाल पर हर किसी का ध्यान केंद्रित था, टावेटिया ने अपने पहले दो ओवरों में सीएसके के शीर्ष क्रम में तीन विकेट चटकाए।

अब ध्यान आबू धाबी पर जाता है, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल 2020 के अपने पहले गेम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना करती है। एमआई का कोई भी गेंदबाज इस लीग अभियान का दूसरा मैच होने के बावजूद सूची में शामिल नहीं है।

अबू धाबी की पिच पर और केकेआर के सुनील नारायण, कुलदीप यादव और एमआई के राहुल चाहर जैसे स्पिनरों को काफी मदद मिल सकती है, इस पर विचार करते हुए नए प्रवेश हो सकते हैं।

हालांकि, चार विकेटों की दौड़ मुश्किल हो सकती है, लेकिन यह आश्चर्यजनक नहीं होगा अगर आज रात आईपीएल 2020 की ‘पर्पल कैप’ सूची के शीर्ष तीन में से एक नाम टूट जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here