IPL 2019: कुंबले के बाद फाइनल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाडी़ बने जसप्रीत बुमराह

0
236

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) पिछले दिनों आईपीएल का मुकाबला सम्पन्न हुआ जहां मुंबई इंडियंस ने 1 रन से चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर खिताब अपने नाम किया । जसप्रीत बुमराह ऐसे गेंदबाज़ हैं जो हमेशा अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

बता दें की बुमराह ने फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाज़ी करने के साथ ही एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की थी जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं। मौजूद वनडे क्रिकेट में पहले स्थान के गेंदबाज़ बुमराह के लिए सीजन 12 बेहद ही शानदार रहा है उन्होंने इस सीजन में 16 मुकाबलों में 19 विकेट लिए । फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी़ करते हुए 4 ओवरों में 14 रन देखर 2 विकेट हासिल किए। और उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में खिताबी मुकाबले में मैन ऑफ द मैचजीतने वाले वह दूसरे गेंदबाज़ बने हैं। बता दें की अब तक आईपीएल के फाइनल मैचों में दस बार बल्लेबाज़ों को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया । इससे पहले कुंबले ने साल 2009 में आरसीबी के लिए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मैन ऑफ द मैच हासिल किया था।

आईपीएल के बाद अब जसप्रीत बुमराह पर निगाहें विश्व कप में रहने वाली हैं । बता दें कि क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होने वाला है जिसके लिए सभी दस टीमें तैयार हैं । भारतीय टीम भी विश्व कप में विराट कोहली की कप्तानी में जाएगी,वहीं टूर्नामेंट में बुमराह टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज़ होंगे।देखने वाली बात रहती है कि  बुमराह क्या कुछ कमाल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here