RCB Vs SRH : विराट की टोली ने आईपीएल 2018 की नंबर 1 टीम हैदराबाद को 14 रन से हराया

0
81

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। आईपीएल में 51 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा । मैच रात आठ बजे से बैंगलुरु के चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में खराब शुरुआत करने वाली विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोशिश आज हर हाल में हैदराबाद पर जीत दर्ज करने की होगी।

बता दें की आरसीबी ने अपने पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार जीत दर्ज की है और लगातार दो जीतों के चलते उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें फिर जाग उठी हैं । दिल्ली और पंजाब को हराने के बाद जीत की पटरी पर लौटी आरसीबी बहुत हद तक विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर निर्भर है।

कोहली अभी तक 12 मैचों में 514 रन बना चुके हैं । जबकि डीविलियर्स ने दस मैचों में 358 रन बनाए हैं ।इसके अलावा मोइन अली और एंडरसन को भी योगदान देना होगा । आरसीबी की गेंदबाजी की कमान एक बार फिर उमेश यादव के हाथों में होगी, जो टूर्नामेंट में 17 विकेट ले चुके हैं ।

दूसरी ओर विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है और वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। इसलिए मैच में हार या जीत से सनराइजर्स हैदराबाद को कोई नुकसान नहीं होगा । क्योंकि वो पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ताकत उसकी गेंदबाजी है । भुवनेश्वर कुमार, सिद्धर्थ कौल और लेग स्पिनर राशिद खान ने टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है । ऑलराउंडर शाकिब उल हसन भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । कप्तान केन विलियमसन और शिखर धवन की भी फॉर्म में वापसी हुई है ।

टीमें–

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा,मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रैथवेट, युसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शर्मा, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डा, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, एलेक्स हेल्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here