आईपीएल-11 : दिल्ली को हराकर जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई (राउंडअप)

11
126

चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से हराकर एक बार फिर जीत की राह पर वापसी कर ली है।

अपने दूसरे घर में खेल रही चेन्नई ने पहले अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर दिल्ली के तमाम प्रयासों के बाद भी उसे 20 ओवरों में पांच विकेट पर 198 रनों पर सीमित करते हुए जीत हासिल की।

चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। उन्होंने अपनी 40 गेंदों की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए। अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 22 गेंदों में पांच छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली। अंबाती रायुडू ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाए। उनकी पारी में पांच चौके और एक छक्का शामिल है।

दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। पंत ने अपनी पारी में 45 गेंदें खेलते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए।

दिल्ली को विशाल लक्ष्य हासिल करने के लिए जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी वो उसे मिली नहीं। दबाव में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (9) बिखर गए और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे के.एम. आसिफ की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच दे बैठे। पृथ्वी का विकेट दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर 10 के कुल स्कोर पर गिरा।

कोलिन मुनरो (26) भी तेजी से रन बनाने के प्रयास में थे और अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगा चुके थे। आसिफ की एक और गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचने के प्रयास में वह कर्ण शर्मा द्वारा लपक लिए गए। मुनरो का विकेट 46 के कुल स्कोर पर गिरा।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 13 रन ही बनाए थे कि पंत के साथ हुई गलतफहमी में रन आउट होकर वह अपना विकेट खो बैठे। ग्लैन मैक्सवेल को जडेजा ने छह के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

यहां से पंत और शंकर ने टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखने का हर प्रयास किया और आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी की। इसी प्रयास में पंत आईपीएल में पदार्पण कर रहे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी नगिदी की गेंद पर जडेजा के हाथों लपके गए।

शंकर से रहते हुए टीम को उम्मीद तो थी, लेकिन वह अंत तक टिके रहने के बाद भी जरूरी रन नहीं बना सके। शंकर ने अपनी नाबाद पारी में 31 गेंदें खेली और एक चौका सहित पांच छक्के लगाए।

चेन्नई के लिए नगिदी ने चार ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया। आसिफ ने दो विकेट जरूर लिए, लेकिन तीन ओवरों में 43 रन लुटाए। जडेजा को एक सफलता मिली।

इससे पहले, दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन उनके गेंदबाज चेन्नई के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के आगे अपनी गेंदों को सीमा रेखा के पार जाते देखते रहे।

वाटसन और धौनी के अलावा अंबाती रायुडू (42) ने भी अंत में तेजी से रन बनाए और धौनी के साथ चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की।

चेन्नई के इस विशाल स्कोर की नींव वाटसन और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने रख दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े। डु प्लेसिस हालांकि अपने व्यवहार से विपरीत बल्लेबाजी करते दिखे। उन्होंने 33 गेंदों में 33 रन बनाए जिसमें एक छक्का और तीन चौके शामिल हैं।

चेन्नई ने अपना पहला विकेट 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डु प्लेसिस के रूप में ही खोया। उन्हें विजय शंकर ने ट्रैंट बाउल्ट के हाथों कैच कराया। इससे पहले इसी ओवर में डु प्लेसिस को जीवन दान मिला था जब दूसरी गेंद पर वो डीप मिडविकेट पर लपके गए थे लेकिन यह नो बाल निकली। डु प्लेसिस इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए।

सुरेश रैना (1) को अगले ओवर में ग्लैन मैक्सवेल ने अपना शिकार बनाया। वाटसन की पारी का अंत अमित मिश्रा ने 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर किया। वाटसन को मिश्रा ने ल्याम प्लंकट के हाथों कैच कराया। वाटसन ने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा सात छक्के लगाए।

यहां से कप्तान धौनी और रायुडू ने बागडोर संभाली। दोनों ने आते ही तेजी से रन बटोरे। इन दोनों की जोड़ी ने अंत के चार ओवरों में 62 रन जोड़े। रायु़डू आखिरी ओवरी की पांचवीं गेंद पर रन आउट हुए।

धौनी ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया और नाबाद लौटे।

दिल्ली के लिए मिश्रा, मैक्सवेल और शंकर ने एक-एक विकेट लिया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

11 COMMENTS

  1. 351824 686774Greatest fighter toasts ought to entertain and supply prize on your couples. Initially audio system next to obnoxious crowd would be wise to understand one certain gold colored strategy as to public speaking, which is individual interests self. greatest man jokes 396597

  2. 331033 120428If you are nonetheless on the fence: grab your favorite earphones, head down to a Very best Buy and ask to plug them into a Zune then an iPod and see which 1 sounds much better to you, and which interface makes you smile more. Then youll know which is right for you. 485193

  3. 304290 223733Someone necessarily assist to make critically articles Id state. This really is the very first time I frequented your web page and thus far? I amazed with the analysis you made to make this actual submit incredible. Exceptional activity! 527070

  4. 424077 740025Largest lover messages were created to share it along with your and gives honour of the bride and groom. Quite sound systems facing unnecessary throngs of folks ought to take into account each of our valuable concept of all presenting, which is ones trailer. greatest man toasts 890342

  5. 116441 534329Greetings! This is my first comment here so I just wanted to give a quick shout out and say I truly enjoy reading your posts. Can you recommend any other blogs/websites/forums that deal with the same subjects? Thank you so much! 591976

  6. 559117 406010Write more, thats all I have to say. Literally, it seems as though you relied on the video to make your point. You definitely know what youre talking about, why waste your intelligence on just posting videos to your site when you could be giving us something enlightening to read? 410137

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here